Friday, March 29, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: CG न्यूज़- दिनदहाड़े उठाईगिरी, इलाके में मचा हडकंप.. 8...

BCC News 24: CG न्यूज़- दिनदहाड़े उठाईगिरी, इलाके में मचा हडकंप.. 8 लाख के सोने के गहने लेकर फरार हुए दो युवक; पुलिस ने शहर में की नाकाबंदी

छत्तीसगढ़: कोरिया जिले से करीब 8 लाख के गहनों की उठाईगिरी का मामला सामने आया है। दरअसल पटना थाना क्षेत्र में दो आरोपियों ने सोने-चांदी की दुकान में घुसकर करीब डेढ़ सौ से 200 ग्राम सोने के गहने पार कर दिए। घटना को अंजाम देकर आरोपी वहां से फरार हो गए। फिलहाल पुलिस शहर में नाकेबंदी कर आरोपियों की तलाश में जुटी है।

घटना पटना थाना क्षेत्र के बाजार पारा इलाके में हुई। यहां प्रमोद मेटल स्टोर नाम की सोने-चांदी की दुकान है। यहां बुधवार सुबह करीब 11 बजे बाइक सवार दो युवक पहुंचे। वे दुकान में घुसे और संचालक जीतबंधन सोनी (65 वर्ष) को सोने की चेन, लॉकेट, स्टील के ग्लास दिखाने को कहने लगे। उन्होंने कुछ और भी सामान मांगा, जिसे लाने संचालक जीतबंधन के बेटे प्रमोद सोनी अपने घर चले गए। इस बीच जीतबंधन सोनी शॉप पर ही थे।

दोनों युवकों ने संचालक जीतबंधन सोनी को अपनी बातों में उलझाए रखा और लॉकेट से भरा बॉक्स जिसमें डेढ़ सौ से 200 ग्राम सोना था, वो लेकर दुकान से निकल गए। सोने के गहने की कीमत करीब 8 लाख रुपए बताई जा रही है।

सोने के लॉकेट।

सोने के लॉकेट।

आरोपियों का अब तक कोई सुराग नहीं

करीब एक घंटे के बाद कोई और ग्राहक सोने की लॉकेट लेने पहुंचा, तब उन्होंने बॉक्स ढूंढा, जो उन्हें नहीं मिला, तब जाकर उन्हें उठाईगिरी का पता चला। जैसे ही दुकान संचालक को घटना की जानकारी हुई, उसने तुरंत इसकी जानकारी पटना थाना पुलिस को दी। पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची और आरोपियों को पकड़ने के लिए नाकेबंदी कर दी। अब तक पुलिस को आरोपियों का कोई सुराग नहीं लगा है।

सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई वारदात

पूरी घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है, जिसके आधार पर पुलिस आरोपियों की शिनाख्त करने की कोशिश कर रही है। बताया जा रहा है कि आरोपी होंडा बाइक पर आए हुए थे और गाड़ी को दुकान से कुछ दूरी पर ही खड़ा किया था। पटना थाने के ASI लवांग सिंह ने आश्वासन दिया कि जल्द ही दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

वहीं पटना थाना प्रभारी सौरभ द्विवेदी ने कहा कि दोनों आरोपियों ने युवकों ने खुद को पीडब्ल्यूडी अंबिकापुर का ठेकेदार बताया था। उन्होंने कहा कि फिलहाल दोनों को पकड़ने के लिए सभी थानों को भी अलर्ट कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि दुकान में सीसीटीवी कैमरा नहीं लगा है, लेकिन भागते हुए बदमाशों का वीडियो पड़ोस के दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular