Sunday, May 19, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: CG न्यूज़- बिलासपुर में डाला डाका, सूरजपुर में खोला...

BCC News 24: CG न्यूज़- बिलासपुर में डाला डाका, सूरजपुर में खोला राज.. प्लांट कर्मचारियों को बंधक बनाकर ले गए थे कॉपर वायर; कोरबा के 13 युवक गिरफ्तार

छत्तीसगढ़: बिलासपुर में डाका डालने वाले डकैतों ने सूरजपुर में पकड़े जाने के बाद डकैती का राज खोला है। जानकारी मिलने पर पुलिस इस डकैत गिरोह के 13 सदस्यों को सूरजपुर जेल से गिरफ्तार कर प्रोडक्शन वारंट पर लेकर आई है। गिरोह ने पांच माह पहले सीवरेज के ट्रीटमेंट प्लांट में डाका डाला था और कर्मचारियों को बंधक बनाकर ट्रांसफार्मर से हजारों का कॉपर तार सहित अन्य सामान ले गए थे। घटना सरकंडा थाने की है।

पुलिस के अनुसार तोरवा क्षेत्र के ग्राम ढेका में रहने वाला मनोज केंवट सरकंडा क्षेत्र के चिल्हाटी स्थित सीववेज ट्रीटमेंट प्लांट में हेल्पर है। 6 फरवरी को वह अपने सहयोगी कर्मचारी वीरेंद्र भूतिया के साथ रात में ड्यूटी पर था। तभी कुछ लोग प्लांट में पिस्टल लेकर घुस आए। उन्होंने मनोज और वीरेंद्र का मोबाइल लूट लिया और मारपीट कर गार्ड रूम में बंद कर दिया। फिर प्लांट के ट्रांसफार्मर से कापर वॉयर और अन्य सामान निकाल कर भाग गए।

डकैत गिरोह ने सूरजपुर जिले में भी डकैती की घटना को अंजाम दिया था।

डकैत गिरोह ने सूरजपुर जिले में भी डकैती की घटना को अंजाम दिया था।

डकैती को चोरी बताती रही पुलिस
सुबह उनके जाने के बाद घबराए कर्मचारियों ने इस घटना की जानकारी नगर निगम के अधिकारियों को दी। इसके बाद सरकंडा थाने में डकैती की सूचना दी गई। पुलिस मौके पर पहुंची, तब इसे सामान्य चोरी की घटना बताती रही। इसके बाद से पुलिस की टीम बदमाशों की तलाश कर रही थी।

सूरजपुर में पकड़े जाने के बाद खोला राज
सरकंडा TI उत्तम साहू ने बताया कि डकैतों ने हाल ही में सूरजपुर जिले में भी इसी तरह की घटना को अंजाम दिया था। जांच के दौरान सूरजपुर पुलिस ने गिरोह के सदस्यों को पकड़ लिया। पूछताछ के दौरान पुलिस ने गिरोह के 13 सदस्यों को गिरफ्तार किया। इस दौरान उन्होंने बिलासपुर में भी डकैती की वारदात को अंजाम देने की जानकारी दी।

डकैतों के पकड़े जाने की जानकारी मिलने के बाद सरकंडा पुलिस की टीम सूरजपुर जेल पहुंची, जहां कोर्ट के आदेश पर सभी आरोपियों को प्रोडक्शन वारंट पर लिया गया। पुलिस उन्हें बिलासपुर लेकर आ गई है। गिरोह के सदस्यों ने पूछताछ में अपराध कबूल किया है।

गिरोह के इन 13 सदस्यों ने डाला था डाका
पुलिस ने जिन आरोपियों को गिरफ्तार किया है, उनमें कोरबा के कटघोरा के कसनिया निवासी खुदा बक्श (28 साल), कोरबा के कोरबी चौकी के सिरमोना निवासी रामभरोस सारथी (40 साल), रफीक खान (28 साल), कटघोरा के माजिद अली (28 साल), प्यारेलाल (35 साल), कोरिया जिले के झगराखंड के धवलपुर निवासी राजेश कुमार उर्फ पप्पू (23 साल), कटघोरा के राजनेत नारंगी (37साल), कटघेरा के केसरपुर निवासी शिव कुमार विश्वकर्मा (31 साल), कोरबा के जमनीमुडा निवासी पत्थर सिंह (30 साल), कोरबा के सिरमोना निवासी अमर सिंह (22 साल), कटघोरा के कापू निवासी अजीत कुमार पटेल (36 साल), कोरबा के जटगा निवासी रामेश्वर पोर्ते (32साल), कटघोरा के कैसलपुर निवासी कलसा यादव (22 साल) शामिल हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular