Friday, April 26, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: CG न्यूज़- नाग ने लील लिया अपने से बड़ा...

BCC News 24: CG न्यूज़- नाग ने लील लिया अपने से बड़ा सांप, VIDEO वायरल.. घर के पास काफी देर से पड़ा था; लोगों की नजर पड़ी, तब पता चला मामला

छत्तीसगढ़: सरगुजा जिले में एक 5 फीट लंबे नाग ने अपने से बड़ा (6 फीट लंबा) सांप ही लील लिया। सांप लीलने के बाद वह काफी देर से पड़ा था। जिसे देखकर लोग डर गए। फिर स्नेक रेस्क्यू टीम को इसकी सूचना दी गई। जिसके बाद ये पूरा मामला पता चल पाया है। अब इस पूरे घटनाक्रम का वीडियो भी वायरल है।

नाग आम तौर पर ऐसा नहीं करते हैं।

नाग आम तौर पर ऐसा नहीं करते हैं।

सरगुजा जिले में पिछले दिनों बारिश हुई थी। यह वजह है कि सांप अब घरों के आस-पास फिर से पहुंचने लगे हैं। मंगलवार को अंबिकापुर से 9 किलोमीटर दूर अजीर्मा गांव में भी एक बड़ नाग पहुंचा था। बताया गया कि वह यहां पर संदीप मंडल नाम के शख्स के घर के पास बने एक छोटे डबरी किनारे पड़ा था। संदीप ने बताया कि हमने तो पहले देखा था तो ध्यान नहीं दिया। मगर 3 घंटे बाद भी वह सांप वहीं पड़ा था। जिसे देखकर डर लगा रहा था। उसके शरीर का आधा हिस्सा बिला में था, आधा बाहर था।

टीम ने आधे घंटे की मशक्कत के बाद पकड़ा ।

टीम ने आधे घंटे की मशक्कत के बाद पकड़ा ।

काफी देर तक जब वहां से नहीं हटा था। इसके बाद आस-पास के लोगों ने स्नेक रेस्क्यू टीम को इसकी सूचना दी थी। खबर लगते ही स्नेक रेस्क्यू टीम के सत्यम कुमार द्विवेदी मौके पर पहुंचे और सांप को रेस्क्यू करने का काम शुरू किया गया। सत्यम ने बताया कि पहले तो लगा कि नाग ने कोई अंडा लील लिया है, लेकिन काफी प्रयास करने पर भी वह हट नहीं रहा था। फिर हमने जब उसे छेड़ना शुरू किया तो उसने अपने मुंह से सांप निकाला जो काफी बड़ा था।

सत्यम ने बताया कि यह आमतौर पर कम देखने को मिलता है कि कोई नाग अपने से बड़े सांप को ही लील ले। मगर यहां ऐसा हुआ, उन्होंने बताया कि हमने देखा कि नाग ने एक धमधा सांप को जो 6 फीट का था, उसे लीेल रखा था। धीरे-धीरे उसे छोड़ दिया, सत्यम ने बताया कि नाग ने काफी देर पहले उसे लील लिया होगा। यही कारण है कि अंदर ही सांप की मौत हो गई थी।

सत्यम ने यह भी बताया कि कोई भी सांप यदि किसी चीज को लील लेता है तो वह ऐसी जगह जाकर बैठा रहता है, जहां कोई ना रहे। फिलहाल नाग को पकड़कर जंगल में छोड़ दिया गया है। संभवत: भूख मिटाने के लिए सांप इस तरह से जीव-जंतुओं को लील लेते हैं। अब जब पूरे घटनाक्रम का वीडियो सामने आया है, तब इस बारे में जानकारी सामने आ सकी है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular