Friday, April 26, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाछत्तीसगढ़: SP के गनमैन ने किया बंगले पर कब्जा.. शिकायत मिलने पर...

छत्तीसगढ़: SP के गनमैन ने किया बंगले पर कब्जा.. शिकायत मिलने पर कॉलरी अधिकारी का आवास कराया गया खाली; लेकिन आरोपी पर कोई कार्रवाई नहीं

छत्तीसगढ़: मनेंद्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर जिले के एसपी के गनमैन ने सोमवार को दिनदहाड़े कॉलरी अधिकारी के क्वार्टर का ताला तोड़कर अवैध रूप से अपना कब्जा जमा लिया। बाद में शिकायत दर्ज कराए जाने के बाद रविवार को खोंगापानी पुलिस ने कॉलरी अधिकारी अभिषेक कुमार को बंगले की चाबी सौंपी।

पुलिस अधीक्षक टीआर कोशिमा के गनमैन ने कॉलरी अधिकारी अभिषेक कुमार के बंगले पर कब्जा कर लिया था। यहां तक कि उसने उस बंगले के अधिकारी को ये कहकर जाने के लिए कह दिया था कि अब से वो यहां रहेगा। इस घटना से कॉलरी प्रबंधन में भी हड़कंप मच गया। घटना से नाराज 50 से भी ज्यादा SECL हसदेव क्षेत्र के अधिकारी खोंगापानी पुलिस चौकी पहुंचे और शिकायत दर्ज कराई।

जानकारी के मुताबिक, 29 अक्टूबर को मैनेजर अभिषेक कुमार अपने बंगले पहुंचे, तो वहां देखा कि किसी और ने अपना ताला लगा दिया है। वहीं बाउंड्री के अंदर 2 मोटरसाइकिल भी खड़ी थीं, जिसमें से एक का नंबर यूपी81बीजे 9890 था और उस पर पुलिस भी लिखा हुआ था। कॉलरी अधिकारी अभिषेक कुमार ने जब मामले की जानकारी ली, तो पता चला कि एसपी के गनमैन ने ताला तोड़कर अवैध रूप से बंगले में अपना डेरा जमा लिया है।

कॉलरी अधिकारी को सौंपी गई चाबी।

कॉलरी अधिकारी को सौंपी गई चाबी।

खोंगापानी वार्ड नंबर- 5 ऑफिसर्स कॉलोनी में एसईसीएल के बंगले में एमसीबी कलेक्टर पीएस ध्रुव और पुलिस अधीक्षक टीआर कोशिमा निवासरत हैं। कलेक्टर और एसपी के बंगले के ठीक सामने हल्दीबाड़ी माइंस में अंडर मैनेजर के पद पर कार्यरत अभिषेक कुमार का बंगला सी-7 है। मैनेजर के बंगले में कुछ दिनों से रिपेयरिंग का काम चल रहा है, जिसकी वजह से वे अभी कॉलरी के गेस्ट हाउस में रहकर अपने बंगले में आना-जाना कर रहे थे। यहां तक कि बंगले में उनका सामान भी रखा हुआ है। इसके बावजूद एसपी के गनमैन ने वहां अपना कब्जा जमा लिया।

बंगले में खड़ी मिली दो बाइक।

बंगले में खड़ी मिली दो बाइक।

कॉलरी अधिकारी अभिषेक कुमार ने संबंधित गनमैन से बात भी की, लेकिन उसने वहां से हटने से इनकार कर दिया और कहा कि वे अपना इंतजाम कहीं और देख लें। उसकी इस मनमानी और ढिठाई से अधिकारी भी दंग रह गए। इसके बाद उन्होंने मामले की जानकारी जेकेडी सब एरिया के सिक्योरिटी इंचार्ज अंजनी तिवारी को दी। सिक्योरिटी इंचार्ज ने एसईसीएल हसदेव क्षेत्र के अधिकारियों को घटना की जानकारी दी। मामले की सूचना आग की तरह कॉलरी में फैल गई।

आरोपी गनमैन के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं

देखते ही देखते करीब 60 एसईसीएल हसदेव क्षेत्र के अधिकारी खोंगापानी में इकट्ठा हुए और पुलिस चौकी में घटना की लिखित शिकायत दर्ज कराते हुए कार्रवाई की मांग की। पुलिस ने अधिकारियों की शिकायत तो दर्ज की, लेकिन उन्हें पावती नहीं दी। इधर अधिकारियों की नाराजगी को देखते हुए आरोपी गनमैन सामने नहीं आया। रविवार को खोंगापानी पुलिस चौकी प्रभारी कमलेश पांडेय ने कॉलरी अधिकारी अभिषेक कुमार को बंगले की चॉबी सौंप दी, लेकिन आरोपी गनमैन के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular