Saturday, May 18, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाछत्तीसगढ़: तहसील कार्यालय पोंड़ी (बचरा) का शुभारंभ... नवीन प्रशासनिक इकाई के गठन...

छत्तीसगढ़: तहसील कार्यालय पोंड़ी (बचरा) का शुभारंभ… नवीन प्रशासनिक इकाई के गठन से लोगों तक जनसुविधाओं की पहुंच होगी आसान, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की मंशा साकार

  • ’बहुप्रतीक्षित मांग पूरी होने पर लोगों ने बेहद खुशी और उत्साह से किया धन्यवाद’
  • ’गृह, लोकनिर्माण एवं जिला प्रभारी मंत्री श्री ताम्रध्वज साहू के मुख्य आतिथ्य में कार्यक्रम आयोजित’
  • ’संसदीय सचिव श्रीमती अम्बिका सिंहदेव ने फीता काटकर किया औपचारिक उद्घाटन’
  • ’तहसील क्षेत्र में 33 ग्राम पंचायतें, 15 पटवारी हल्का शामिल’

कोरिया: मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में प्रशासनिक विकेंद्रीकरण से प्रदेश में जनसुविधाओं की लोगों तक पहुंच आसान हो रही है। इसी कड़ी में आज नवीन तहसील पोंड़ी (बचरा) का शुभारंभ सम्पन्न हुआ। जनता की बहुप्रतीक्षित मांग पर नवीन तहसील के शुरू होने से इस क्षेत्र के अंतर्गत 33 ग्राम पंचायतों के लोगों को राजस्व मामलों के निराकरण में सहूलियत मिलेगी। कार्यक्रम में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से वर्चुअल रूप से जुड़े गृह, लोकनिर्माण एवं जिले के प्रभारी मंत्री श्री ताम्रध्वज साहू ने क्षेत्र की जनता को नवीन तहसील के शुभारंभ पर शुभकामनाएं प्रेषित की। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री की मंशानुरूप आज नवीन तहसील निर्माण से लोगों को समय पर राजस्व सुविधाएं सुनिश्चित की जा सकेंगी। प्रशासनिक कामकाज में कसावट आएगी। तहसील कार्यालय का औपचारिक शुभारंभ संसदीय सचिव एवं बैकुंठपुर विधायक श्रीमती अम्बिका सिंहदेव के द्वारा तहसील कार्यालय में फीता काटकर किया गया। इसके बाद उन्होंने तहसील कार्यालय का मुआयना कर सभी लोगों को बधाई एवं शुभकामनाएं दी। इस अवसर पर संसदीय सचिव ने जनता को संबोधित करते हुए कहा कि शासन की मंशा आम जनता के सर्वांगीण विकास और सुविधाओं का विस्तार सुनिश्चित करना है। नवीन तहसील कार्यालय शुरू होने से लोगों के समय, श्रम और धन की बचत होगी। जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती रेणुका सिंह एवं उपाध्यक्ष श्री वेदांती तिवारी ने भी जनता को नवीन तहसील कार्यालय शुरू होने की बधाई व शुभकामनाएं प्रेषित की।

’राजस्व मामलों के निराकरण के लिए नहीं जाना होगा दूर, नवीन तहसील के लिए ग्रामीणों ने मुख्यमंत्री का किया धन्यवाद’
और उत्साह से किया धन्यवाद’

कलेक्टर श्री विनय कुमार लंगेह ने शुभारंभ कार्यक्रम में क्षेत्रवासियों को नवीन तहसील की जानकारी दी। तहसील पोड़ी (बचरा) बनने से 33 ग्राम पंचायतों के लोगों को राजस्व मामलों के निराकरण की सुविधा मिलेगी, नवीन तहसील में एक राजस्व निरीक्षक मण्डल तथा 15 पटवारी हल्का होंगे। इस अवसर पर उन्होंने पंचायतों में विशेष शिविर आयोजित कर राजस्व मामलों के निराकरण के लिए तहसीलदार को निर्देशित किया। इस मौके पर एसपी श्री त्रिलोक बंसल भी मौजूद रहे।

’राजस्व मामलों के निराकरण के लिए नहीं जाना होगा दूर, नवीन तहसील के लिए ग्रामीणों ने मुख्यमंत्री का किया धन्यवाद’

ग्राम बैमा के विजय कुमार जायसवाल ने नवीन तहसील के शुभारंभ पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल को धन्यवाद दिया। ग्रामीण दिलभरन ने बताया कि जिन राजस्व कार्यों के लिए पहले दूर जाना पड़ता था, वे अब यहीं हो जाएंगे। इसके लिए पूरे क्षेत्रवासियों की ओर से मैं शासन तथा प्रशासन को धन्यवाद देता हूं। शुभारंभ कार्यक्रम में स्थानीय जनप्रतिनिधि, प्रशासनिक अधिकारी-कर्मचारी एवं बड़ी संख्या में ग्रामीणजन उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular