Saturday, May 18, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: छत्तीसगढ़- हाथी ने युवक की हत्या की.. बस्ती में...

BCC News 24: छत्तीसगढ़- हाथी ने युवक की हत्या की.. बस्ती में घुसने से रोकने ग्रामीणों ने रातभर पत्थर मारे, पटाखे जलाकर फेंके; सुबह युवक को मारकर हाथी ने तालाब में फेंका, अफसरों ने कहा- गुस्से में है हाथी, सावधान रहें

जशपुरनगर: कुनकुरी वन परिक्षेत्र के ग्राम अंबाचुआ के ईंटभट्‌ठे के पास शनिवार की सुबह 5 बजे साइकिल एक युवक को गुस्साए हाथी ने सूंड से उठाकर पटक दिया। हाथी ने अपनी दांत उसके माथे में गड़ाया, जिससे मौके पर ही युवक की मौत हो गई। युवक की मौत के बाद हाथी ने उसके शव को सूंड से उठाकर ईंट भट्‌ठे के पास तालाब में फेंक दिया।

जानकारी के मुताबिक एनएच से लगे कंडोरा की बस्ती में शुक्रवार की रात को एक दंतैल हाथी घुस आया था। रातभर ग्रामीण इस दंतैल को भगाने में जुटे रहे। दंतैल को बस्ती में घुसने से रोकने के लिए ग्रामीणों ने उसके पास पटाखे जलाकर फेंके, उसे पत्थरों से मारा और बाइक व ट्रैक्टर की हेडलाइट दिखाकर उसे लगातार परेशान किया।

ग्रामीणों द्वारा बम की बत्ती जलाकर हाथी की ओर फेंका गया ताकि पटाखे के विस्फाेट से हाथी दूर भाग जाए। इस कार्रवाई से हाथी गुस्से में आ गया था और जोर-जाेर से चिंघाड़ने लगा। अलसुबह हाथी ग्राम कंडोरा के गाेकुलधाम बागान के पास पहुंचा। सुबह वह जामचुआं की ओर से जंगल की ओर जा रहा था। उसी बीच हाथी को तालाब के पास एक युवक दिखा। जिस पर हाथी ने अपना पूरा गुस्सा उतारा। सुबह ग्रामीणों ने तालाब में लाश को देखकर पुलिस को सूचना दी।

पुलिस के साथ वन विभाग के एसडीओ व अन्य कर्मचारी भी मौके पर पहुंचे। तालाब के पास हाथियों के पांव के निशान देखकर यह तय हो गया कि युवक को हाथी ने मारा है। बाद में युवक की पहचान हुई।

रास्ते से गुजरते हुए तालाब किनारे रुका था साइकिल सवार, आ गई मौत
मृत युवक की पहचान कुड़केल निवासी विश्वनाथ राम पिता भागीरथी के रूप में की गई। बताया कि वह शुक्रवार को पास के गांव में मेहमान गया था।

सुबह 5 बजे वह साइकिल से अपने गांव वापस लौट रहा था। रास्ते में ईंट भट्‌ठे के पास तालाब में वह गुड़ाखू करने के लिए रुका था। उसी दौरान हाथी ने पीछे से आकर उसे सूंड में लपेट लिया और जमीन पर पटक दिया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular