Saturday, May 4, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: BIG न्यूज़- लड़की के पिता ने 10 दिन पहले...

BCC News 24: BIG न्यूज़- लड़की के पिता ने 10 दिन पहले भिजवा दिया था दहेज का सामान; जब लगन का शगुन लेकर पहुंचे तो लड़केवालों ने गेट लॉक किया, अंदर से पत्थर फेंके और गाली-गलौज भी की, बोले- कचरा सामान दिया है, 21 अप्रैल को होनी थी शादी, FIR दर्ज

राजस्थान: भरतपुर में बेटी के लगन का शगुन लेकर पहुंचे पिता को लड़के वालों ने घर में घुसने नहीं दिया। शादी 21 अप्रैल को है। 10 दिन पहले दहेज का सारा सामान लड़की के पिता ने लड़के के घर पहुंचा दिया था। अब शादी से दो दिन पहले लड़के वालों ने ये कहकर दरवाजा नहीं खोला कि सामान कचरा दिया है। ये हमारे लायक नहीं है। लड़की के पिता ने लड़का पक्ष के खिलाफ थाने में शिकायत की है।

उदयपुर में कराया प्री वेडिंग शूट
नेहा और सोनवीर की सगाई पिछले साल 7 फरवरी को हुई थी। इसके कुछ दिन बाद 22 अप्रैल 2021 को रिंग सैरेमनी हुई व गोद भराई का कार्यक्रम हुआ। सॉफ्टवेयर इंजीनियर सोनवीर और कॉमर्स में मास्टर्स पढ़ी नेहा इस रिश्ते से खुश नजर आ रहे थे। दोनों के परिवार भी बेहद खुश थे। सोनवीर व नेहा ने उदयपुर और राजस्थान की कई लोकेशन पर प्री-वेडिंग शूट भी कराया। सब कुछ ठीक चल रहा था। सोशल मीडिया पर प्री वेडिंग शूट के वीडियो और फोटो डालकर 7 दिन बाकी, 5 दिन बाकी के संदेश डाले जा रहे थे।

प्री वेडिंग शूट।

प्री वेडिंग शूट।

शगुन लेकर पहुंचे, गेट नहीं खोला।

शगुन लेकर पहुंचे, गेट नहीं खोला।

दहेज का सामान 10 दिन पहले घर पहुंचा दिया
इस दौरान 10 अप्रैल को नेहा के पिता गोविंद प्रसाद ने लड़की वालों के घर दहेज का सामान पहुंचा दिया। सरसों अनुसंधान केंद्र में टेक्निकल अधिकारी गोविंद प्रसाद ने दहेज में A.C, कूलर, फ्रिज, टीवी वाशिंग मशीन, ड्रेसिंग टेबल, डबल बेड सहित कई तरह के उपहार और सामान शादी से पहले ही सोनवीर के घर पहुंचा दिया। सब कुछ ठीक चल रहा था। लड़का लड़की दोनों पक्ष की ओर से शादी के कार्ड छप गए थे, लड़की के पिता ने हलवाई बैठा दिया था, शादी से पहले रिश्तेदार घर में जुटने लगे थे। आज मंगलवार को बेटी के लगन का शगुन लेकर गोविंद प्रसाद व कुछ रिश्तेदार लड़के वालों के घर गए तो उन्होंने दरवाजा नहीं खोला।

दोनों खुश नजर आ रहे थे, शादी से पहले लड़के वालों ने की डिमांड।

दोनों खुश नजर आ रहे थे, शादी से पहले लड़के वालों ने की डिमांड।

गेट नहीं खोला, पत्थर फेंके
लड़की के पिता गोविंद प्रसाद ने कहा कि आज बेटी के लगन का शगुन लेकर पहुंचे थे। उन्होंने गेट नहीं खोला। दरवाजा बंद कर दिया। गाली गलौच की और शगुन वापस ले जाने को बोल दिया। घर के अंदर से पत्थर भी फेंके। कहा कि दहेज कम है। सामान अच्छा नहीं दिया। अच्छा दहेज दो। गोविंद प्रसाद ने कहा कि कितना दहेज चाहिए, यह तो वे बोल नहीं पाए, लेकिन कहा कि हमारे हिसाब से ठीक दहेज नहीं दिया। कचरा सामान दिया है। लड़की के पिता ने कहा कि शादी से दो दिन पहले इस तरह की डिमांड करना गलता है। मेरे घर में हलवाई बैठा है, रिश्तेदार आ गए हैं, कार्ड बंट गए हैं। अब आज उन्होंने बेइज्जत कर निकाल दिया।

लड़की के पिता गोविंद प्रसाद।

अब पुलिस में मामला दर्ज
कृषि अनुसंधान विभाग भरतपुर के सरकारी क्वार्टर में रहने वाले गोविंद प्रसाद ने बेटी नेहा के लिए भरतपुर के ही ब्रज नगर इलाके में रहने वाला सॉफ्टवेयर इंजीनियर लड़का देखा। लेकिन शादी से ठीक पहले लड़के वालों ने दहेज में कमी बताकर शगुन ठुकरा दिया। मथुरा गेट थाने में शिकायत की गई है। वहां से पीड़ित पक्ष को महिला थाना भेजा गया है। हमने लड़के वालों का पक्ष जानना चहाता लेकिन अंदर मौजूद महिलाओं ने न तो गेट खोला और न ही बात की। लड़का सोनवीर पुणे में एक कंपनी में सॉफ्टवेयर इंजीनियर है जबकि उसका पिता सूरत में कपड़ा मिल में अच्छी पोस्ट पर कार्यरत है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular