Thursday, May 9, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: KORBA- जनचौपाल में आज 108 लोगों ने बताईं अपनी...

BCC News 24: KORBA- जनचौपाल में आज 108 लोगों ने बताईं अपनी समस्याएं, तीन दिव्यांगजनो को मोटराइज्ड ट्राइसिकल की मिली सौगात

*कलेक्टर श्रीमती साहू ने राशन, पेंशन और राजस्व प्रकरणों के त्वरित निराकरण के दिए निर्देश.

कोरबा (BCC NEWS 24): जनचौपाल में आज जिले वासियों ने अपनी समस्याओं, शिकायतों और सुझावों को जिला प्रशासन के समक्ष प्रस्तुत किए। कलेक्टर श्रीमती रानू साहू ने कलेक्टोरेट सभा कक्ष में आयोजित जनचौपाल में लोगों की समस्याएं सुनी और उनके त्वरित निदान के लिए उपस्थित अधिकारियों को निर्देश दिए। उन्होंने जन चौपाल में आए राशन, पेंशन, बिजली, आवास आदि की समस्याओं से संबंधित आवेदनों पर प्राथमिकता से कार्य करते हुए शिकायतों के त्वरित निराकरण करने के निर्देश अधिकारियों को दिए। जनचौपाल में जिले के दूर दराज के इलाकों सहित शहरी क्षेत्रों से भी लोग कलेक्टोरेट पहुंचे। आज जन चौपाल में आज 108 लोगों ने कलेक्टर श्रीमती साहू को अपनी समस्याओं से अवगत कराया। आज आयोजित जनचौपाल में जिला पंचायत के सी.ई.ओ. श्री नूतन कंवर, ए.डी.एम. श्री सुनील नायक, नगर निगम आयुक्त श्री प्रभाकर पाण्डेय सहित सभी विभागीय अधिकारीगण मौजूद रहे।

जन चौपाल में तहसील बरपाली के अंतर्गत ग्राम पकरिया के ग्रामीण श्री शिव कुमार ने फौती, नामांतरण के अभिलेख दुरूस्तीकरण के लिए कलेक्टर के समक्ष आवेदन प्रस्तुत किए। कलेक्टर श्रीमती साहू ने जनचौपाल में ही बरपाली तहसीलदार को पटवारी के माध्यम से तत्काल किसान के जमीन का मौका मुआयना कर अभिलेख दुरूस्तीकरण करवाने की कार्यवाही के निर्देश दिए। इसी प्रकार मुड़ापार निवासी श्री रघुवर प्रसाद साहू ने उनकी पुत्री कुमारी माधुरी साहू की मानसिक स्थिति ठीक नहीं होने पर विकलांगता पेंशन की मांग करने हुए कलेक्टर के समक्ष आवेदन प्रस्तुत किये। कलेक्टर श्रीमती साहू ने आवेदन पर संज्ञान लेते हुए जिला पंचायत सीईओ को आवेदन के निराकरण के लिए आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिए। जनचौपाल मे एक अन्य आवेदन मे ग्राम कटौद निवासी गनेशी बाई ने उनके पिता के मृत्यु पश्चात जमीन बटवारा के संबंध में आवेदन प्रस्तुत किए। इस पर कलेक्टर श्रीमती साहू ने तहसीलदार करतला को पटवारी के माध्यम से अभिलेखों की जांच कर आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए। जनचौपाल मे आज तहसील करतला के अन्तर्गत ग्राम चिकनीपाली निवासी श्री उमेंद राम ने वन अधिकार पट्टा दिलाये जाने की मांग करते हुए कलेक्टर के समक्ष आवेदन प्रस्तुत किये। आवेदन पर संज्ञान लेते हुए कलेक्टर श्रीमती साहू ने आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश एसडीएम कोरबा को दिये। इसी प्रकार विकासखंड पोंड़ीउपरोड़ा के ग्राम पसान निवासी तारादेवी ने उनकी पुस्तैनी भूमि को अन्य व्यक्तियों द्वारा बिना जानकारी के विक्रय कर दिये जाने की शिकायत करते हुए भूमि को वापस दिलाने के लिए आवेदन प्रस्तुत की। कलेक्टर श्रीमती साहू ने आवेदन पर संज्ञान लेते हुए एसडीएम पोंड़ीउपरोड़ा को पूरे मामले की जांच कर जांच प्रतिवेदन प्रस्तुत करने के निर्देश दिए।

जन चौपाल में तीन दिव्यांगजनों को मोटराइज्ड ट्राइसिकल की मिली सौगात- जन चौपाल में नेहरूनगर निवासी शिवकुमारी टंडन, खरमोरा निवासी इंदरा सिंह गोड़ और पुरानी बस्ती निवासी आकाश तिवारी को जनचौपाल में ही मोटराइज्ड ट्राइसिकल की सौगात मिल गयी। तीनों दिव्यांगजनो ने आने-जाने में हो रहे परेशानी के लिए कलेक्टर के समक्ष जनचौपाल में मोटराइज्ड ट्राइसिकल की मांग की। कलेक्टर श्रीमती साहू ने जनचौपाल में ही समाज कल्याण विभाग के अधिकारियों को तीनोे दिव्यांगजनो को  मोटराइज्ड ट्राइसिकल दिलाने के निर्देश दिए। कलेक्टर के निर्देश पश्चात कलेक्टोरेट परिसर में ही मोटराइज्ड ट्राइसिकल की व्यवस्था तत्काल की गयी। कलेक्टर श्रीमती साहू ने शिवकुमारी, इंदरासिंह और आकाश को मोटराइज्ड ट्राइसिकल का वितरण किया। मोटराइज्ड ट्राइसिकल मिल जाने पर तीनांे ने कलेक्टर श्रीमती साहू का आभार जताया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular