Sunday, April 28, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाकोरबा बन रहा सुविकसित उद्यानों का शहर- जयसिंह अग्रवाल...राजस्व मंत्री ने वार्ड...

कोरबा बन रहा सुविकसित उद्यानों का शहर- जयसिंह अग्रवाल…राजस्व मंत्री ने वार्ड क्र.17, 18 को दी 50 लाख रू. से निर्मित सुंदर उद्यान की सौगात…

कोरबा (BCC NEWS 24) -प्रदेश के राजस्व एवं आपदा प्रबंधन मंत्री श्री जयसिंह अग्रवाल ने आज कहा कि चहुमुखी के साथ-साथ कोरबा सुविकसित व सर्वसुविधायुक्त उद्यानों का शहर बन रहा है। विगत 06-07 वर्षो के दौरान कोरबा नगर निगम क्षेत्र में दर्जनों नए उद्यानों का निर्माण कराया गया तथा पूर्व निर्मित उद्यानों का कायाकल्प कर वहां बेहतर सुविधाएं उपलब्ध कराई गई। उन्होने कहा कि कोरबा में सड़क, पानी, बिजली, स्वास्थ्य एवं शिक्षा पर जिस तेजी से कार्य हो रहे हैं, वह अपने आप में अत्ंयत महत्वपूर्ण हैं।
       उक्त बातें राजस्व मंत्री श्री अग्रवाल ने आज पथर्रीपारा कोरबा में आयोजित नवनिर्मित उद्यान के लोकार्पण अवसर पर कही। राजस्व मंत्री श्री अग्रवाल के द्वारा राजस्व एवं आपदा प्रबंधन अधोसंरचना मद के अंतर्गत स्वीकृत तथा 50 लाख रूपये की लागत से वार्ड क्र. 17, 18 अंतर्गत पथर्रीपारा सामुदायिक भवन के पास सुंदर गार्डन का निर्माण निगम द्वारा कराया गया है। आज राजस्व मंत्री श्री अग्रवाल के करकमलों से उक्त उद्यान का लोकार्पण किया गया, उन्होने लोकार्पण पट्टिका का अनावरण किया तथा फीता काटकर उक्त उद्यान को जनता जनार्दन की सेवा में समर्पित किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता महापौर श्री राजकिशोर प्रसाद ने की। लोकार्पण कार्यक्रम को संबोधित करते हुए राजस्व मंत्री श्री अग्रवाल ने कहा कि मैं कोरबा की जनता को यह आश्वस्त कराना चाहता हॅूं कि सड़क, पानी, बिजली, स्वास्थ्य एवं शिक्षा जैसी महत्वपूर्ण सुविधाओं से संबंधित किसी भी प्रकार की समस्या कोरबा में नहीं रहने दी जाएगी, इस दिशा से अभी तक बड़े पैमाने पर कार्य किए गए हैं तथा आगे भी इन पर लगातार कार्य किए जाएंगे। उन्होने कहा कि घर-घर में शुद्ध पेयजल पहुंचाने का कार्य हों या बरसों से अंधेरे में डूबी हुई बस्तियों, मोहल्लों में बिजली जैसी आवश्यक सुविधा उपलब्ध कराने का कार्य, शहर की सड़कों का जीर्णोद्धार व नवीनीकरण का कार्य हों या जलभराव की समस्या से निपटने के लिए बडे़ नालों का निर्माण, इन सभी पर व्यापक रूप से कार्य किए गए हैं। उन्होने कहा कि वैश्विक महामारी कोरोना के नियंत्रण एवं समुचित चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने की दिशा में कोरबा में जिस तेजी के साथ कार्य हुए, चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराई गई वह अपने आप में अद्वितीय है। उन्होने कहा कि सभी शासकीय विद्यालयों के जीर्णोद्धार का संकल्प मेरे द्वारा लिया जा चुका है तथा इस पर काम किया जा रहा है। उन्होने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल, विधानसभा अध्यक्ष डॉ.चरणदास महंत एवं कोरबा सांसद श्रीमती ज्योत्सना महंत के द्वारा कोरबा के विकास के लिए अपना पूरा मार्गदर्शन व सहयोग मुझे मिल रहा है, आगे आने वाले समय में कोरबा में विकास एवं सुविधाओं से संबंधित किसी प्रकार की समस्या शेष नहीं रहेगी, यह मैं यहां की जनता को आश्वस्त करता हूॅॅं।


राजस्व मंत्री के मार्गदर्शन में कोरबा का तेजी से विकास- लोकार्पण कार्यक्रम को संबोधित करते हुए महापौर श्री राजकिशोर प्रसाद ने कहा कि राजस्व एवं आपदा प्रबंधन मंत्री श्री जयसिंह अग्रवाल के मार्गदर्शन में कोरबा का तेजी से विकास हो रहा है। विकास की दिशा में राजस्व मंत्री जी की परिकल्पनाएं अद्वितीय हैं, कोरबा का समुचित विकास कैसे हों, यहां की समस्याएं जल्द से जल्द कैसे निपटायी जाए, विकास कार्यो हेतु धनराशि की व्यवस्था किस प्रकार की जाए, इन सभी प्रश्नों का जबाव राजस्व मंत्री श्री अग्रवाल बहुत की सहज ढंग से ढूढ़ लेते हैं, उनके द्वारा छोटे-बडे़ सभी प्रकार के विकास कार्यो के लिए पर्याप्त धनराशि की व्यवस्था समय-समय पर कराई गई है, इसी का परिणाम है कि आज कोरबा का तेजी से विकास हो रहा है।
हमने 25 मांगा, राजस्व मंत्री जी ने 50 लाख दिया- लोकार्पण कार्यक्रम के दौरान पूर्व नेता प्रतिपक्ष मुकेश राठौर ने कहा कि हमने अपने वार्ड में उद्यान के निर्माण के लिए राजस्व मंत्री श्री अग्रवाल से 25 लाख रूपये की स्वीकृति मांगी थी किन्तु उनका बड़प्पन देखिए कि उन्होने उद्यान निर्माण के लिए 50 लाख रूपये दिए और आज हमारे वार्ड में यह सुंदर उद्यान अस्तित्व में आ चुका है। इसी प्रकार वार्ड क्र. 18 के पार्षद चन्द्रलोक सिंह ने इस अवसर पर कहा कि राजस्व मंत्री श्री अग्रवाल के द्वारा यहां सुंदर उद्यान की सौगात दी गई है, जिसके लिए हम राजस्व मंत्री श्री जयसिंह अग्रवाल एवं महापौर श्री राजकिशोर प्रसाद का आभार प्रकट करते हैं, उन्होने कहा कि पूर्व महापौर श्रीमती रेणु अग्रवाल के कार्यकाल में यहां सर्वसुविधायुक्त सामुदायिक भवन बनवाया गया था, जिसका बहुत ही अच्छा उपयोग वार्डवासियों द्वारा किया जा रहा है। इन दोनों महत्वपूर्ण कार्यो के लिए हम उन्हें धन्यवाद देते हैं तथा आभार प्रकट करते हैं।
       लोकार्पण कार्यक्रम के दौरान मेयर इन काउंसिल सदस्य सपना चौहान, संतोष राठौर, सुनीता राठौर, सुखसागर निर्मलकर, पालूराम साहू, पार्षद चन्द्रलोक सिंह, अनुज जायसवाल, दिनेश सोनी, एल्डरमेन एस.मूर्ति, रूपा मिश्रा, आरिफ खान, पूर्व पार्षद महेन्द्रसिंह चौहान, मुकेश राठौर, महेश अग्रवाल, रामगोपाल कुर्रे, डॉ.मनहरण राठौर, गौरी राठौर, महिला कांग्रेस जिलाध्यक्ष कुसुम द्विवेदी, ममता अग्रवाल, कुंजबिहारी साहू, निगम के कार्यपालन अभियंता आर.के.चौबे, सहायक अभियंता एन.के.नाथ, एच.आर.बघेल, पीयूष राजपूत, आकाश अग्रवाल, लक्ष्मी देवांगन, विजयलक्ष्मी नायडू, मालती गभेल, अर्जुन सिंह सिदार, दिलहरण राठौर, तोपचंन्द्र बैरागी, दीनदयाल राठौर, रामप्रकाश जायसवाल आदि के साथ काफी संख्या में वार्डवासी उपस्थित थे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular