Sunday, April 28, 2024
Homeछत्तीसगढ़रायपुरकोरोना गाइडलाइन का पालन कराने तैनात होंगे 2000 पुलिसकर्मी, धारा 144 के...

कोरोना गाइडलाइन का पालन कराने तैनात होंगे 2000 पुलिसकर्मी, धारा 144 के साये में मनेगी होली

राजधानी में तेजी से फैल रही कोरोना महामारी को रोकने इस बार धारा 144 के साये में होलिका दहन होगा। यही नहीं, रात 10 बजे के बाद होलिका दहन नहीं कर सकेंगे। होली के दिन रंग-गुलाल लगाना और सांस्कृतिक कार्यक्रम भी नहीं हो सकेंगे। होली त्योहार को लेकर जल्द ही नई गाइडलाइन जारी की जाएगी। वहीं मिठाई दुकानों पर भी कोरोना नियमों को पालन करना अनिवार्य होगा और ग्राहकों की भीड़ जमा करना प्रतिबंधित होगा।

रायपुर. राजधानी में तेजी से फैल रही कोरोना महामारी को रोकने इस बार धारा 144 के साये में होलिका दहन होगा। यही नहीं, रात 10 बजे के बाद होलिका दहन नहीं कर सकेंगे। होली के दिन रंग-गुलाल लगाना और सांस्कृतिक कार्यक्रम भी नहीं हो सकेंगे। होली त्योहार को लेकर जल्द ही नई गाइडलाइन जारी की जाएगी। वहीं मिठाई दुकानों पर भी कोरोना नियमों को पालन करना अनिवार्य होगा और ग्राहकों की भीड़ जमा करना प्रतिबंधित होगा। होली में हुड़दंग करने वालों के खिलाफ तत्काल एफआईआर दर्ज की जाएगी, इसे भी नई गाइडलाइन में शामिल किया जाएगा। दरअसल राजधानी में कोरोना पॉजिटिव की संख्या में बेतहाशा बढ़ोतरी हो रही है। ऐसी दशा में रंग-गुलाल लगाने और सामूहिक कार्यक्रम करने से खतरा बढ़ जाएगा। ऐसे में शासन ने पाबंदियों के बीच होली त्योहार मनाने की अनुमति देने का फैसला लिया है।

कार में दो और बाइक में सिर्फ एक

जानकारी के मुताबिक होलिका दहन से रंगपंचमी तक बाइक पर एक और कार में सिर्फ दो लोगों के बैठकर आवागमन करने की अनुमति रहेगी। इससे अधिक लोगों के घूमने पर वाहन चालकों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

सुरक्षा व्यवस्था इस तरह

होलिका दहन से रंग खेलने तक शहर की सुरक्षा में 30 राजपत्रित अधिकारी, 30 इंस्पेक्टर, 90 सब इंस्पेक्टर और जिलेभर के थानों को मिलाकर कुल 2000 पुलिस जवान मोर्चा संभालेंगे। शहर में 124 जगहों पर फिक्स पाइंट पर पुलिस बल तैनात रहेगा। 10 अतिरिक्त पुलिस टीमों, 10 बाज टीमों की भी ड्यूटी रहेगी। 55 पेट्रोलिंग, 11 पीसीआर वैन और 40 बाइक पेट्रोलिंग से चौकसी की जाएगी। वहीं करीब 300 ट्रैफिक पुलिस जवानों को भी तैनात किया जाएगा। पुलिस अफसर सुरक्षा को लेकर होमवर्क कर रहे हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular