Saturday, May 4, 2024
Homeछत्तीसगढ़रायपुरछत्तीसगढ़: नाबालिग प्रेमिका को शादी करने का झांसा देकर घर से भगा...

छत्तीसगढ़: नाबालिग प्रेमिका को शादी करने का झांसा देकर घर से भगा ले गया और बनाया शारीरिक संबंध, घर वालों ने की पुलिस से शिकायत….

रायपुर के आमानाका इलाके में एक 17 साल के लड़के पर पुलिस ने रेप का केस दर्ज किया है। इस नाबालिग प्रेमी की प्रेमिका भी लगभग 17 साल की ही है। लड़का, लड़की को लेकर घर से भाग गया था। शादी का झांसा दिया और शारीरिक संबंध बनाए। बेटी के घर से गायब होने पर हड़बड़ाए परिजन पुलिस के पास पहुंचे। जांच के दौरान टीम ने दोनों नाबालिगों को पकड़ लिया। पूछताछ के बाद लड़के के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। चूंकि रेप करने वाला नाबालिग है, पुलिस अब उसे बाल सुधार गृह भेजने की प्रक्रिया पूरी कर सकती है। मामले में जांच जारी है।

प्यार जिसने बना दिया गुनहगार
पुलिस ने मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए नाबालिगों से जुड़ी ज्यादा जानकारी नहीं दी है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक आमानाका इलाके में रहने वाला राहुल और प्रिया (नाबालिगों के परिवर्तित नाम) पिछले 6-7 महीनों से एक दूसरे को जानते थे। कुछ ही महीनों में दोनों इस कदर करीब आ गए कि दोस्ती प्यार में बदल गई। प्यार की खुमारी में राहुल ने प्रिया के साथ शादी करने का वादा किया घर वालों को भी इस रिश्ते की भनक लग चुकी थी। दोनों घर से भाग गए।

घर वालों को पता नहीं था कि बेटी कहां गई, वो उसे ढूंढते रहे। पुलिस से परिजनों इस पूरे कांड के पीछे राहुल का हाथ होने का अंदेशा जताया। फोन नंबर और कुछ CCTV फुटेज के आधार पर आमानाका के पास ही एक इलाके से दोनों को पुलिस ने बरामद कर लिया। लड़की से पूछताछ में ये बात भी सामने आई कि राहुल ने उसके साथ जबरदस्ती शारीरिक संबंध बनाए। लड़की को घर से भगाने की वजह से अपहरण का केस भी दर्ज किया गया है। दोनों पछों से पूछताछ के साथ इस केस की छानबीन जारी है।

दो दिनों में रेप की तीसरी घटना
इस घटना के अलावा 7 अगस्त को रायपुर के खम्हारडीह और माना थाना इलाके में रेप के दो और मामले सामने आ चुके हैं। पहले मामले में खम्हारडीह इलाके में ही रहने वाली 29 साल की युवती ने बताया कि फेसबुक पर पिछले साल नवंबर में आरोपी आशीष ने फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजी। सोशल मीडिया पर दोस्ती होने के बाद बातें होने लगीं। अक्सर आशीष अपनी तस्वीरें युवती को भेजता था और उसकी भी मांगता था। दोनों ने अपने फोन नंबर एक दूसरे को दिए। बातें होने लगीं तो दोस्ती ने इश्क का रंग लेना शुरू किया। आशीष की बातों में आकर लड़की खम्हारडीह में ही उससे मिली। लड़के ने कहा कि पास में ही उसके ममेरे भाई का कमरा है। वहां लेजाकर युवक ने रेप कर दिया।

दूसरा मामला माना इलाके का है। यहां शुभम राव नाम के लड़के का संबंध माना में ही रहने वाली एक 26 साल की युवती से था। दोनों एक दूसरे को पहले से जानते थे। आरोप है कि कुछ दिन पहले लड़की को शुभम अपने साथ राजेंद्र नगर इलाके में लेकर गया और वहां दुष्कर्म किया। वो युवती के साथ शादी करने का झांसा भी देता रहा। युवती ने जब शादी करने को कहा तो युवक मुकर गया। अब लड़की का उससे कोई संपर्क नहीं हो पा रहा। फिलहाल आरोपी को पकड़ने का प्रयास जारी है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular