Saturday, May 18, 2024
Homeदेश-विदेशदक्षिण की 'अमिताभ बच्चन' विजयशांति आज बीजेपी में होंगी शामिल, अमित शाह...

दक्षिण की ‘अमिताभ बच्चन’ विजयशांति आज बीजेपी में होंगी शामिल, अमित शाह से की मुलाकात

तेलंगाना में अभिनेत्री से राजनेता बनीं विजयशांति ने कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है. विजयशांति सोमवार को भारतीय जनता पार्टी ज्वॉइन करेंगी. बीजेपी में शामिल होने से पहले उन्होंने रविवार को दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और गृह राज्य मंत्री जी. कृष्ण रेड्डी से मुलाकात की.

तेलंगाना में अभिनेत्री से राजनेता बनीं विजयशांति ने कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है. विजयशांति सोमवार को भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ज्वॉइन करेंगी. बीजेपी में शामिल होने से पहले उन्होंने रविवार को दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और गृह राज्य मंत्री जी. कृष्ण रेड्डी से मुलाकात की. इस दौरान तेलंगाना बीजेपी के प्रमुख बांदी संजय कुमार भी मौजूद थे.

विजयशांति 2014 में कांग्रेस में शामिल हुई थीं. विजयशांति को दक्षिण के सिनेमा के ‘अमिताभ बच्चन’ के रूप में जाना जाता है. वह 1997 में बीजेपी में शामिल होने के बाद राजनीति में सक्रिय  हुई थीं. तेलंगाना को लेकर अलग राज्य के आंदोलन के दौरान वह टीआरएस प्रमुख केसीआर के साथ जुड़ीं और उनकी पार्टी में शामिल हो गई थीं. 

विजयशांति टीआरएस के टिकट पर मेडक लोकसभा सीट से चुनाव लड़ीं और 2009-2014 तक सांसद रहीं. इसके बाद उन्होंने टीआरएस से किनारा कर लिया और कांग्रेस का हाथ थाम लिया.

विजयशांति के साथ ही तेलंगाना की कमर्शियल पायलट बनने वाली पहली आदिवासी लड़की अमीरा बूबी भी सोमवार को बीजेपी में शामिल होने वाली हैं. बूबी तेलंगाना के एक दूरदराज के गांव से आती हैं और उनके पिता एक सेवानिवृत्त शिक्षक हैं. मजेदार बात यह है कि विदेशों में उनके पायलट ट्रेनिंग के लिए केसीआर सरकार ने फंड मुहैया कराया था. विजयशांति से पहले, इसी साल अक्टूबर में, अभिनेत्री से नेता बनीं खुशबू सुंदर ने कांग्रेस छोड़ दी थी और बीजेपी महासचिव सीटी रवि, बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा और भगवा पार्टी के अन्य सदस्यों की उपस्थिति में बीजेपी में शामिल हुई थीं. खुशबू सुंदर कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देने के बाद “दमन” का आरोप लगाते हुए बीजेपी में शामिल हुई थीं. वह 2014 में कांग्रेस में शामिल हुई थीं.

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular