Saturday, May 18, 2024
Homeदेश-विदेशभारत बंद के समर्थन में जबरन दुकानें बंद करवा रहे कांग्रेस प्रदेश...

भारत बंद के समर्थन में जबरन दुकानें बंद करवा रहे कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गिरफ्तार…

उत्तराखंड कांग्रेस ने भी किसानों द्वारा किए गए भारत बंद के ऐलान का समर्थन करते हुए इसको सफल बनाने का पूरा प्रयास किया. कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने बाजारों में जाकर व्यापारियों से आह्वान किया कि वो भारत बंद को सफल बनाएं.

उत्तराखंड कांग्रेस ने भी किसानों द्वारा किए गए भारत बंद के ऐलान का समर्थन करते हुए इसको सफल बनाने का पूरा प्रयास किया. कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने बाजारों में जाकर व्यापारियों से आह्वान किया कि वो भारत बंदी को सफल बनाएं, इस बीच व्यापारियों से जबरन बंद कराने को लेकर प्रदेश अध्यक्ष सहित कई लोगों को गिरफ्तार किया गया.

किसानों के भारत बंद को विपक्ष ने पूरा सहयोग किया, राजधानी में इसका मिला-जुला असर देखने को मिला जहां अशाररोडी बॉर्डर पर किसान यूनियनों ने जाम लगा कर प्रदर्शन किया, पुलिस के साथ उनकी काफी नोक-झोंक भी देखने को मिली.

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने कहा कि कांग्रेस ने किसानों के बंद के ऐलान को लेकर जगह-जगह प्रदर्शन किया, कई जगह जबरन दुकानें बंद कराने की कोशिश की गई, जहां उनकी व्यापारियों के साथ तीखी नोक-झोंक देखने को मिली. जिस कारण पुलिस को प्रदर्शनकारियों को वहां से हटाना पड़ा. कांग्रेस ने सड़कों पर लेट कर सड़कें जाम कर दीं जहां से पुलिस ने उनको जबरन उठाया.

देहरादून के डीआईजी अरुण मोहन जोशी ने कहा कि प्रदर्शन कर रहे कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष सहित कई कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हिरासत में ले लिया. डीआईजी ने बताया कि शांतिपूर्ण प्रदर्शन का सबको अधिकार है पर जिस तरह से नियमों की धज्जियां उड़ाई गईं उसको लेकर सभी पर कठोर कार्रवाई की जाएगी.

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular