Sunday, April 28, 2024
Homeबिलासपुरनौकरी के नाम पर फ्रॉड:नौकरी दिलाने के नाम पर 35 लोगों से...

नौकरी के नाम पर फ्रॉड:नौकरी दिलाने के नाम पर 35 लोगों से 70 हजार की ठगी, खुद को बताया रेलवे में ठेकेदार

छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में रेलवे में नौकरी का झांसा देकर 35 लोगों से 70 हजार रुपए की ठगी कर ली गई। - Dainik Bhaskar

छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में रेलवे में नौकरी का झांसा देकर 35 लोगों से 70 हजार रुपए की ठगी कर ली गई।

  • रतनपुर क्षेत्र के ग्राम परसदा का मामला, आरोपियों ने सभी से लिए दो-दो हजार रुपए
  • ID कार्ड देने बिलासपुर रेलवे स्टेशन बुलाया, ग्रामीण पहुंचे तो पता चला कि नाम भी फर्जी

बिलासपुर/ छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में शातिर ठगों ने गांव के 35 लोगों को रेलवे में नौकरी दिलाने का झांसा देकर 70 हजार रुपए ठग लिए। शातिर ठग ने इसके लिए खुद को रेलवे में ठेकेदार भी बताया। आरोपियों ने सभी लोगों से दो-दो हजार रुपए वसूले। फिर बिलासपुर रेलवे स्टेशन बुलाकर ID कार्ड देने को कहा। ग्रामीण पहुंचे तो पता चला कि आरोपी का नाम तक फर्जी है। इसके बाद ग्रामीणों ने रतनपुर थाने में FIR दर्ज कराई है।

जानकारी के मुताबिक, ग्राम परसदा में 25 फरवरी की सुबह करीब 8 बजे राकेश कश्यप एक महिला के साथ गांव पहुंचा और खुद को रेलवे में ठेकेदार बताया। उसने ग्रामीणों को रेलवे में नौकरी दिलाने की बात कही। आरोप है कि इसकी एवज में दो-दो हजार रुपए देने के लिए कहा। उनको बताया गया कि इसमें से एक हजार रुपए ड्रेस और एक हजार रुपए चरित्र प्रमाण पत्र के लिए हैं। उसकी बातों में आकर छोटेलाल केंवट सहित 35 लोगों ने रुपए दे दिए।

ठेकेदार का नाम भी गलत निकला, मोबाइल नंबर भी बंद
कुछ दिनों बाद आरोपी ने सभी को बिलासपुर रेलवे स्टेशन बुलाया और ID कार्ड ले जाने के लिए कहा। ग्रामीण वहां पहुंचे और आरोपियों से संपर्क का प्रयास किया तो उनके मोबाइल नंबर बंद थे। इस पर ग्रामीणों ने जानकारी जुटाई तो पता चला कि राकेश कश्यप का नाम लीला कश्यप है। इसके बाद से उसका कुछ पता नहीं चल रहा है। ग्रामीणों ने पुलिस को उनके मोबाइल नंबर भी सौंपे। शिकायत पर पुलिस ने मामले की जांच कर FIR दर्ज कर ली है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular