Saturday, May 18, 2024
Homeछत्तीसगढ़रायपुरपूर्व विधायक घनाराम साहू का निधन; लंबे समय से बीमार चल रहे...

पूर्व विधायक घनाराम साहू का निधन; लंबे समय से बीमार चल रहे थे, हालत बिगड़ने पर 15 दिन पहले रायपुर किया गया था रेफर…

छत्तीसगढ़ के वरिष्ठ नेता और पूर्व विधायक घनाराम साहू का शनिवार को निधन हो गया।

  • CM बघेल से नाराज होकर विधानसभा चुनाव से ठीक पहले थामा था BJP का दामन
  • बालोद के गुंडरदेही से तीन बार रहे विधायक, प्रदेश कांग्रेस के उपाध्यक्ष भी बनाए गए

भिलाई/बालोद/ छत्तीसगढ़ में भिलाई के गुंडरदेही से विधायक रह चुके घनाराम साहू का शनिवार सुबह निधन हो गया। वे 75 साल के थे। पूर्व विधायक को कोरोना संक्रमण के चलते भिलाई के सेक्टर-9 स्थित अस्पताल में भर्ती कराया गया था। हालांकि उसके बाद उनकी रिपोर्ट निगेटिव आ गई थी, लेकिन निमोनिया की शिकायत हो गई। स्थिति गंभीर होने पर 15 दिन पहले ही उन्हें रायपुर रेफर किया गया था।

2 बार कांग्रेस के टिकट पर विधायक चुने गए, 6 साल दुर्ग के जिलाध्यक्ष रहे
घनाराम साहू बालोद के गुंडरदेही से 3 बार विधायक चुने गए थे। पहला चुनाव उन्होंने साल 1972 में निर्दलीय के तौर पर लड़ा और जीत दर्ज की। इसके बाद 1977 में कांग्रेस में शामिल हुए और 11000 वोटों से चुनाव जीता। 1998 में एक बार फिर वो 69000 वोट से चुनाव जीत कर विधायक बने। दुर्ग जिले में उनका अच्छा असर माना जाता रहा है। वो 6 साल तक दुर्ग में कांग्रेस जिलाध्यक्ष भी रहे।

विधानसभा चुनाव से ठीक पहले भाजपा ज्वाइन की
घनाराम साहू ने साल 2018 में विधानसभा चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस से इस्तीफा देकर भाजपा में शामिल हो गए थे। उस समय वे प्रदेश कांग्रेस के उपाध्यक्ष पद पर थे। इस्तीफे के लिए तत्कालीन अध्यक्ष भूपेश बघेल को जिम्मेदार ठहराया था। पद से दिए इस्तीफे में उन्होंने लिखा था कि प्रदेश अध्यक्ष उनसे व्यक्तिगत रंजिश रखते हैं। तब दुर्ग सांसद ताम्रध्वज साहू पर भी उन्होंने गंभीर आरोप लगाए थे।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने जताया शोक

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पूर्व विधायक घनाराम साहू के निधन पर शोक व्यक्त किया है। मुख्यमंत्री बघेल ने कहा, प्रदेश के वरिष्ठ नेता और पूर्व विधायक घनाराम साहू के निधन का समाचार दुःखद है। इस दुःख की घड़ी में साहू जी के परिवारजनों को शक्ति प्रदान करने एवं दिवंगत आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना करता हूं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular