Sunday, May 19, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG: छत्तीसगढ़ में बेरोजगारों के लिए सुनहरा अवसर... 20 दिसंबर को तीन...

CG: छत्तीसगढ़ में बेरोजगारों के लिए सुनहरा अवसर… 20 दिसंबर को तीन जगहों पर लगेगा मेगा रोजगार मेला; 46 हजार पदों पर की जाएगी भर्ती, आठवीं पास भी शामिल हो सकेंगे

बिलासपुर: एक अरसे बाद बेरोजगारों के लिए रोजगार पाने का बेहतर मौका आने आ जा रहा है। 20 दिसंबर को मॉडल आईटीआई कोनी, लाइवलीहुड कॉलेज निपनिया बिल्हा व गर्ल्स पॉलिटेक्निक कॉलेज कोनी में मेगा रोजगार मेला का आयोजन होगा। इस दौरान 132 नियोजकों द्वारा 46 हजार 616 पदों के लिए भर्ती की जाएगी। इसमें 8500 से ज्यादा आवेदकों के शामिल होने की संभावना प्रशासन ने जताई है।

जिले में बेरोजगारों की बढ़ती संख्या को ध्यान में रखते हुए जिला रोजगार एवं स्वरोजगार मार्गदर्शन केंद्र ने जिला प्रशासन के सहयोग से मेगा रोजगार मेला का आयोजन किया है। इस दौरान निजी नियोजक बेरोजगारों को विभिन्न पदों पर नियुक्ति देंगे। सबसे खास बात ये है कि आठवीं से अधिक शैक्षणिक योग्यता वाले भी इसके लिए आवेदन कर सकते हैं। उन्हें रोजगार मिलेगा। बेरोजगारों को संपूर्ण दस्तावेज के साथ रोजगार मेले में समय पर आने कहा गया है।

अधिकारियों का कहना है कि इस रोजगार मेले का बेरोजगारों को बड़े पैमाने पर फायदा होने जा रहा है। इस मेले को लेकर बेरोजगार युवक-युवतियों में अच्छा खासा उत्साह है। बेरोजगार युवक-युवतियों को ऐसे रोजगार मेले का बड़े दिनों से इंतजार था। चार दिन बाद उनका इंतजार खत्म हो जाएगा। खास बात तो ये भी है कि इसका आयोजन एक, दो नहीं बल्कि तीन स्थानों पर किया जा रहा है। माना जा रहा है कि इस दौरान बेरोजगारों की अच्छी खासी भीड़ जुटेगी।

कहां, कितने पदों के लिए भर्ती

मॉडल आईटीआई कोनी में 39 नियोजक 12842 पदों के लिए, लाइवलीहुड कॉलेज निपनिया बिल्हा में 43 नियोजक 16463 पदों के लिए तो गर्ल्स पॉलिटेक्निक कॉलेज कोनी में 50 निजी नियोजक 17027 पदों के लिए भर्ती करेंगे। जिला रोजगार एवं स्वरोजगार मार्गदर्शन केंद्र के उप संचालक ने बताया कि मेगा रोजगार मेले का आयोजन जिला प्रशासन के सहयोग से किया जा रहा है। इन पदों के लिए शैक्षणिक योग्यता आठवीं से अधिक है और वेतन 8 हजार से 45 हजार रुपए रहेगा। मेले में वे सभी शिक्षित बेरोजगार शामिल होंगे जिन्होंने प्रस्तावित मेला रायपुर के लिए ऑनलाइन पंजीयन कराया है।

सुबह 10 बजे से 2 बजे तक आना होगा बेरोजगारों को

जिला रोजगार एवं स्वरोजगार मार्गदर्शन केंद्र के उप संचालक ने बताया कि मेगा रोजगार मेले में शिक्षित बेरोजगार युवक-युवतियों को सुबह 10 बजे से दोपहर 2 बजे तक शैक्षणिक प्रमाणपत्र, आधार कार्ड, पेन कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस और पासपोर्ट साइज फोटो के साथ आने के साथ मेला स्थल पर आने कहा गया है।

वहीं इस मेले के संबंध में जिला पंचायत सीईओ, नगर पालिका निगम, जनपद पंचायत बिल्हा, कोटा, तखतपुर, मस्तूरी के सीईओ के साथ ही नगर पालिका रतनपुर, नगर पालिका तखतपुर, नगर पंचायत मल्हार, नगर पंचायत कोटा, नगर पंचायत बिल्हा, नगर पंचायत बोदरी के मुख्य नगर पालिका अधिकारियों को जानकारी दी गई है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular