Saturday, April 27, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: BIG न्यूज़- ‘हैप्पी बर्थडे पापा…सॉरी’ लिख एयरफोर्स ऑफिसर ने...

BCC News 24: BIG न्यूज़- ‘हैप्पी बर्थडे पापा…सॉरी’ लिख एयरफोर्स ऑफिसर ने दी जान; हॉस्टल में यूनिफॉर्म में ही लगाई फांसी, कान में लगे थे ईयरफोन

मध्यप्रदेश: ग्वालियर में एयरफोर्स के फ्लाइंग ऑफिसर ने फांसी लगा ली। घटना के समय वह एयरफोर्स की यूनिफॉर्म में थे। कान में ईयरफोन लगा था। मौके पर डायरी मिली है। इसमें हैप्पी बर्थडे पापा … सॉरी लिखा है। मृतक ऑफिसर गुजरात के भावनगर का रहने वाला था। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची। गुरुवार को परिजन गुजरात से ग्वालियर पहुंचेंगे, तब शव का पोस्टमॉर्टम किया जाएगा। फिलहाल घटना के कारणों का पता नहीं चल सका है।

गुजरात के भावनगर के रहने वाले जयदत्त सिंह (25) एयरफाेर्स में फ्लाइंग ऑफिसर थे। इंजीनियरिंग की पढ़ाई पूरी करने के बाद एयरफोर्स में सिलेक्ट हुआ था। अभी प्रोविजनल पीरियड में थे। दो साल की ट्रेनिंग के लिए गुजरात से ग्वालियर आया थे। यहां एयरफोर्स के ऑफिसर मैस स्थित हॉस्टल में रहता थे। पुलिस के मुताबिक बुधवार सुबह 7 बजे उनकी ड्यूटी थी। समय पर नहीं पहुंचने पर साथी अफसर उनके कमरे पर पहुंचे। खटखटाने पर दरवाजा नहीं खोला, तो साथियों ने खिड़की से देखा। अंदर जयदत्त फंदे पर लटका दिखा। साथी अफसरों ने तुरंत वरिष्ठ अधिकारियों और पुलिस काे सूचना दी।

मौके पर एएसपी राजेश डंडोतिया समेत एफएसएल अधिकारी पहुंचे। जांच में पता चला कि घटना के वक्त जयदत्त एयरफोर्स की वर्दी पहने था। साथ ही, कान में ब्लूटूथ वाले ईयरफोन लगाए हुए था। पुलिस का कहना है कि संभवत: वह किसी से बात कर रहा था। पुलिस ने जांच के लिए मोबाइल भी जब्त किया है।

नहीं हुई थी शादी, कान में लगे मिले ईयर फोन

जयदत्त की शादी नहीं हुई थी। जानकारी के मुताबिक एयरफोर्स ऑफिसर बनने के लिए उसने कड़ी मेहनत की थी। ये साफ नहीं हो सका है कि घटना के समय वह किससे बात कर रहे था।

हैप्पी बर्थडे पापा… सॉरी

पुलिस को स्पाॅट पर डायरी से सुसाइड नोट मिला है। इसमें लिखा है कि हैप्पी बर्थ डे पापा… सॉरी। इसका मतलब पुलिस नहीं समझ पा रही है। पुलिस पता लगा रही है कि आज उसके पिता का जन्मदिन है या आने वाला है। परिवार वालों के ग्वालियर आने के बाद आगे की स्थिति साफ हो सकेगी। एएसपी शहर राजेश दंडौतिया के मुताबिक जो भी तथ्य जांच में सामने आएंगे, उस आधार कार्रवाई की जाएगी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular