Saturday, May 18, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: छत्तीसगढ़- बालको मेडिकल सेंटर के 4 साल पूरे.. मेला...

BCC News 24: छत्तीसगढ़- बालको मेडिकल सेंटर के 4 साल पूरे.. मेला का हुआ आयोजन, बच्चों ने किया बेहतरीन डांस; अब तक एक लाख से अधिक लोगों को मिला OPD परामर्श

रायपुर: नवा रायपुर के बालको मेडिकल सेंटर ने शुक्रवार को अपनी चौथी वर्षगांठ मनाई। छत्तीसगढ़ में एक छत के नीचे व्यापक कैंसर देखभाल प्रदान करने के लिए जाना जाने वाले, बालको मेडिकल सेंटर की स्थापना मार्च 2018 में मध्य भारत के लोगों के लिए गुणवत्तापूर्ण कैंसर देखभाल लाने के लिए की गई थी। अब तक इस कैंसर अस्पताल में 100,000 से अधिक ओपीडी परामर्श हुए हैं।

बालको के अधिकारियों ने दीप जलाकर कार्यक्रम की शुरुआत की।

बालको के अधिकारियों ने दीप जलाकर कार्यक्रम की शुरुआत की।

इस अवसर को मनाने के लिए, बालको मेडिकल सेंटर ने 26 मार्च 2022 की शाम को अस्पताल परिसर के भीतर कैंसर रोगियों, उनके रिश्तेदारों और समर्थकों के लिए एक अनोखे मेले का आयोजन किया। बालको मेडिकल सेंटर के स्थापना दिवस के अवसर पर प्रतिवर्ष कैंसर रोगियों के सम्मान में यह मेला आयोजित किया जाएगा।

मेले में नागपुर के निटेड नॉकर्स जैसे कई गैर-सरकारी संगठनों और छत्तीसगढ़ पर्यटन, रियल स्टेट, स्वास्थ्य सेवा, ऑटोमोबाइल, शैक्षणिक संस्थानों, बैंकिंग और बीमा कंपनियों, बस्तर कला, हथकरघा जैसे क्षेत्रीय विक्रेताओं के स्टालों की भागीदारी देखी गई। बड़े और बच्चों के लिए मजेदार खेल थे और मेहमानों के आनंद के लिए विशेष फूड कोर्ट।

बालको मेडिकल सेंटर के कर्मचारियों और भू-संरक्षणम फाउंडेशन और कृष्णा पब्लिक स्कूल, नवा रायपुर के छात्रों द्वारा विशेष नृत्य प्रदर्शन किया गया। इस अवसर पर कैंसर रोगियों को सम्मानित किया गया और उन्होंने दर्शकों को प्रेरित करने के लिए कैंसर के खिलाफ अपनी लड़ाई के अनुभव भी साझा किए।

अस्पताल कार्यकाल के 4 साल पूरे करने पर, चिकित्सा सेवा के प्रमुख, डॉजयेश शर्मा ने कहा, “बालको मेडिकल सेंटर में हम सभी ने पिछले 4 वर्षों में सभी अपेक्षाओं को पार कर लिया है। अभी पिछले वर्ष में, हमने 3डी प्रिंटिंग और बोन मैरौ ट्रांसप्लांट शुरू किया है और कोविड की दूसरी लहर के दौरान एक दिन के लिए भी कैंसर का इलाज बंद नहीं किया। सभी ​​​​उपलब्धियों के अलावा, हमें अपने रोगियों और उनके परिवारों से मिले प्यार पर सबसे अधिक गर्व है। इस आयोजन का उद्देश्य हमारे मरीजों से एक ख़ुशनुमा माहौल में मिलना है और उन्होंने हम पर जो विश्वास दिखाया है, उसके लिए धन्यवाद व्यक्त करना है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular