Saturday, May 18, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: छत्तीसगढ़- सगाई के महीने भर बाद युवती ने लगाई...

BCC News 24: छत्तीसगढ़- सगाई के महीने भर बाद युवती ने लगाई फांसी… सुसाइड नोट में लिखा- मुझे लड़का पसंद नहीं, फिर भी मेरी जबरदस्ती शादी कराई जा रही है अब मैं मर रही हूं…

धमतरी: जिले में सगाई के एक महीने बाद युवती ने आत्महत्या कर ली है। बताया गया कि वो शादी नहीं करना चाहती थी। इसलिए उसने सुसाइड कर लिया है। मरने के पहले उसने एक सुसाइड नोट भी लिखा था। जिसमें उसने कहा है कि मुझे लड़का पसंद नहीं था। फिर भी मेरी जबरदस्ती शादी कराई जा रही थी। अब मैं मर रही हूं। मामला मगरलोड थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, मगरलोड ब्लॉक की चंद्रशूर की रहने वाली प्रेम कुमारी साहू(19) की महासमुंद के किसी लड़के के साथ शादी लगी थी। इसके लिए परिजनों ने महीनेभर पहले ही उसका सगाई भी कर दिया था। पता चला है कि सगाई के बाद से वह घरवालों को शादी के लिए मना कर रही थी। मगर परिजनों ने उसकी बात नहीं सुनी और उसकी सगाई कर दी।

मां और भाई अस्पताल गए थे

बार-बार कहने के बाद भी जब परिजनों ने उसकी बात नहीं सुनी। इससे तंग आकर प्रेम ने गुरुवार की दोपहर को फांसी के फंदे पर लटककर अपनी जान दे दी है। घटना के वक्त उसका भाई और मां अस्पताल गए हुए थे। वहीं उसके पिता खाना खाने के बाद गांव में ही घूमने गए थे। परिजनों को इस बात की जानकारी तब लगी। जब वह लौटकर वापस अपने घर पहुंचे। उन्होंने देखा कि प्रेमा ने अपने ही कमरे में अपनी ही दुपट्‌टे से फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली है। घटना के बाद परिजनों ने पुलिस को इस बात की सूचना दी थी।

23 जनवरी को थी शादी

खबर लगते ही पुलिस की टीम मौके पर पहुंची। जिसके बाद शव को फांसी के फंदे से नीचे उतारा गया। पुलिस ने मौके से एक सुसाइड नोट भी बरामद किया। सुसाइड नोट में प्रेम ने लिखा था। मुझे लड़का पसंद नहीं था। फिर भी मेरी जबरदस्ती शादी कराई जा रही है। इसलिए मैं अपनी जान दे रही हूं। परिजनों ने बताया कि 23 जनवरी को ही प्रेम कुमारी की शादी थी। फिलहाल शुक्रवार को पुलिस ने शव का पोस्टमॉर्टम कराया है और परिजनों को सौंपा है। पुलिस अब मामले की जांच कर रही है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular