Tuesday, May 21, 2024
HomeUncategorizedBCC NEWS 24: ब्रेकिंग- भारत में नए वैरिएंट का खतरा अभी टला......

BCC NEWS 24: ब्रेकिंग- भारत में नए वैरिएंट का खतरा अभी टला… साउथ अफ्रीका से बेंगलुरु लौटे यात्रियों को ओमिक्रॉन नहीं, दोनों मरीज कोरोना के डेल्टा वैरिएंट से है संक्रमित

दक्षिण अफ्रीका से कर्नाटक के बेंगलुरु आए दो लोग कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के खतरे को देखते हुए दोनों के सैंपल जीनोम सीक्वेसिंग के लिए भेज दिए गए। इस दौरान दोनों को आइसोलेट कर दिया गया। इसी बीच इसकी खबर सामने आ गई। लगा कि तेजी से फैल रहा नया वैरिएंट कहीं भारत भी तो नहीं आ गया। इसके बाद कर्नाटक सरकार हरकत में आई। ये साफ किया गया कि दोनों संक्रमितों में ओमिक्रॉन वैरिएंट नहीं मिला है। दोनों डेल्टा वैरिएंट से संक्रमित हैं।

बेंगलुरु रूरल डिप्टी कमिश्नर के श्रीनिवास ने बताया कि 1 से 26 नवंबर तक यहां साउथ अफ्रीका से कुल 94 लोग आए हैं। इनमें दो रेगुलर वायरस से संक्रमित मिले। दोनों भारतीय ही हैं। लोगों को डरने की जरूरत नहीं है। ये दोनों 11 और 20 नवंबर को आए थे। 1 से 26 नवंबर तक 10 हाई रिस्क वाले देशों से 584 लोग भी बेंगलुरू आए हैं।

साउथ अफ्रीका से लौटे लोगों का 10 दिन बाद फिर टेस्ट होगा
उधर, प्रदेश के मंत्री आर अशोक ने बताया कि दक्षिण अफ्रीका से 1000 से ज्यादा लोग लौटे हैं। सभी का टेस्ट किया गया है। जो लोग पहले ही बेंगलुरु या कहीं और आ चुके हैं, उनका 10 दिन बाद एक और टेस्ट किया जाएगा। उधर पड़ोसी राज्य तमिलनाडु ने राज्य के इंटरनेशनल एयरपोर्ट्स पर स्क्रीनिंग की निगरानी के लिए स्वास्थ्य विभाग के 4 अधिकारी तैनात किए हैं। ये अधिकारी चेन्नई, कोयंबटूर, मदुरै और तिरुचिरापल्ली एयरपोर्ट पर रहेंगे।

मेडिकल कॉलेज बना हॉटस्पॉट
उधर, कर्नाटक के धारवाड़ मेडिकल कॉलेज में कोरोना पॉजिटिव स्टूडेंट्स और स्टॉफ की संख्या बढ़कर 281 हो गई है। यहां शनिवार को 99 स्टूडेंट्स पॉजिटिव मिले हैं। धारवाड़ के DM नितेश पाटिल ने कहा- अभी 1822 सैंपल्स की रिपोर्ट आनी बाकी है। यह आंकड़ा और भी बढ़ सकता है।

2 दिन पहले, बुधवार को यहां 66 मेडिकल स्टूडेंट संक्रमित मिले थे। इसके बाद बड़ी संख्या में टेस्ट कराए गए। इन टेस्ट की रिपोर्ट आने पर शुक्रवार को 116 टीचर और स्टूडेंट्स संक्रमित पाए गए थे। इससे पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा 182 हो गया था।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular