Tuesday, April 30, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: BIG News- बेजुबानों की तड़प-तड़पकर मौत.. बारात निकलने से...

BCC News 24: BIG News- बेजुबानों की तड़प-तड़पकर मौत.. बारात निकलने से ठीक पहले बग्घी पर गिरा बिजली का तार; 6 लाख की 2 सफेद घोड़ियों की मौके पर ही मौत

मध्यप्रदेश: इंदौर में बारात निकलने से पहले बग्घी पर बिजली का तार टूटकर आ गिरा। करंट से दो घोड़ियों ने मौके पर ही तड़प-तड़प कर दम तोड़ा। बग्घी पर सवार युवक झटके से दूर फिंका। उसके हाथ में चोट आई है। सफेद घोड़ियों की कीमत 6 लाख रुपए बताई गई है। घटना शहर से 18 किलोमीटर दूर खुड़ैल थाना इलाके के हशाखेड़ी गांव की है। ग्रामीण क्षेत्र विद्युत कार्यपालन यंत्री ने जांच करने के आदेश दिए हैं।

घोड़ियां और बग्घी इंदौर के विमल राठौर की थीं। विमल ने बताया कि हशाखेड़ी में शाकिर शेख के परिवार के घर में शादी थी। ऑर्डर मिलने पर बग्घी को वहां भेजा गया था। बग्घी शादीवाले घर के पास खड़ी थी। बरात उठने की तैयारियां चल रही थीं। अचानक बिजली का तार टूटकर बग्घी पर गिरा। घोड़ियां मारी गईं। बग्घी में सवार युसूफ करंट का तेज झटका लगने से उछलकर दूर फिंकाया। उसे अस्पताल ले जाया गया। हाथ में फ्रैक्चर बताया गया है।

ग्रामीण विद्युत कार्यपालन यंत्री अभिषेक रंजन ने बिजली का तार टूटने की घटना पर जांच के आदेश दिए हैं। यदि बिजली कंपनी की लापरवाही साबित हुई तो बग्घी मालिक को घोड़ियों की मौत से हुए नुकसान का मुआवजा दिया जाएगा।

4 पीढ़ियों से कर रहे काम
विमल राठौर बताते हैं कि उनके पास 16 घोड़ी और 8 बग्घियां थी। दो की मौत होने पर 14 घोड़ी बची हैं। 65 साल से वह और उनका परिवार इस पेशे से जुड़े हैं। चार पीढ़ियां गुजर चुकी हैं। इस तरह का हादसा पहली बार हुआ है।

पंजाब से लेकर आए थे
विमल बताते हैं कि पिता भेरुलाल ने उन्हें अच्छे घोड़ों की पहचान करना सिखाया था। मंदाकिनी और काजल को वह 3 साल पहले पंजाब के मेले से खरीद के लाए थे। दोनों घर के बच्चों के साथ भी बहुत खेलती थीं। परिवार से घुली-मिली थी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular