Monday, July 15, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG: गुरु पूर्णिमा में गिरौधपुरी धाम दर्शन करने गए युवक की डूबकर...

CG: गुरु पूर्णिमा में गिरौधपुरी धाम दर्शन करने गए युवक की डूबकर मौत… पुलिस ने नदी से बाहर निकाला शव, नहाते वक्त हुआ हादसा; स्कूटी नंबर से हुई पहचान

बलौदाबाजार: जिले में गुरु पूर्णिमा के मौके पर गिरौधपुरी में दर्शन करने गए युवक की जोंक नदी में डूबकर मौत हो गई। पुलिस ने मंगलवार को युवक की लाश को नदी से बरामद कर लिया है। मामला सोनाखान थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, कुछ लोगों ने सोनाखान चौकी क्षेत्र में आने वाली जोंक नदी में महाराजी एनिकट के पास एक 35 साल के युवक की लाश पानी में तैरते हुए देखी। उन्होंने तुरंत इसकी सूचना पुलिस को दी। सोनाखान पुलिस चौकी इंचार्ज राजेंद्र पाटिल तत्काल अपनी टीम के साथ नदी पर पहुंचे। उन्होंने गांववालों की मदद से लाश को पानी से बाहर निकाला।

इसके बाद पुलिस ने युवक की शिनाख्त करने की कोशिश की। आसपास के लोग उसके बारे में कुछ भी नहीं बता सके। इसके बाद नदी के पास खड़ी युवक की स्कूटी के नंबर से उसकी पहचान की गई। मृतक की शिनाख्त रोहित बघेल (35) के रूप में की गई है, जो ग्राम बलौदी थाना पलारी का रहने वाला था। उसके गांव बलौदी में लाश की फोटो मोबाइल से भेजकर उसकी पहचान कराई गई।

गांववालों के पहचान करने पर पुलिस ने मृतक के परिजनों को सूचना देकर मौके पर बुलवाया। उन्होंने भी मृत युवक की पहचान रोहित बघेल के रूप में की। परिजनों ने बताया कि रोहित 27 नवंबर को गुरु पूर्णिमा के मौके पर गिरौधपुरी धाम दर्शन के लिए गया था। इसके बाद वो पिकनिक मनाने वहां से 6 किलोमीटर दूर स्थित जोंक नदी महाराजी एनिकट के पास चला गया।

इसके बाद युवक रातभर घर नहीं लौटा, तो घरवालों ने उसे फोन लगाया, मगर उसने कॉल नहीं उठाया। मंगलवार को उसकी लाश नदी से मिलने की सूचना आई। पुलिस ने आशंका जताई कि युवक दर्शन के बाद नहाने के लिए नदी में गया होगा, लेकिन गहराई का अंदाजा नहीं होने के चलते डूब गया होगा। पुलिस ने कहा कि शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवा दिया गया है। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद मौत की असल वजह का पता चलेगा। इसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular