Saturday, May 18, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG: शराब दुकान से साढ़े 3 लाख रुपए पार... गार्ड बाहर सोता...

CG: शराब दुकान से साढ़े 3 लाख रुपए पार… गार्ड बाहर सोता रहा और पीछे दीवार में छेद कर पैसे निकाल ले गए बदमाश

BILASPUR: बिलासपुर में शराब दुकान में सेंधमारी कर बदमाशों ने तीन लाख 60 हजार रुपए पार कर दिया। सुरक्षा में तैनात गार्ड को भी इसकी भनक तक नहीं लगी। जिस समय चोर पीछे से दीवार में सुरंग बनाकर घुसे, उस समय गार्ड बाहर गहरी नींद में था। दूसरे दिन जब कर्मचारी दुकान पहुंचे, तब चोरी का पता चला। मामले में केस दर्ज कर पुलिस जांच कर रही है। घटना सिविल लाइन थाना क्षेत्र की है।

आबकारी विभाग की ओर से मंगला में देसी शराब दुकान का संचालन किया जा रहा है, जहां सुपरवाइजर और सेल्समैन शराब बेचते हैं। यहां मोहरा निवासी ताराचंद साहू (37) सुपरवाइजर है। उसने सोमवार को पुलिस को बताया कि वह उसलापुर के साईं नगर में किराए के मकान में रहता है। रविवार की रात करीब 10.15 बजे वह शराब दुकान बंद करके अपने घर चला गया था। इस दौरान दुकान में गार्ड प्रदीप केंवट और दीपक जांगड़े सुरक्षा के लिए तैनात थे।

शराब दुकान की पीछे की दीवार में छेद कर घुस गए चोर।

शराब दुकान की पीछे की दीवार में छेद कर घुस गए चोर।

दुकान के पीछे दीवार में किया छेद
उसने पुलिस को बताया कि सोमवार को जब वह दुकान पहुंचा और ताला खोल कर अंदर गया, तब पता चला कि पीछे की दीवार में बड़ा छेद बना हुआ था। काउंटर में रखे बिक्री रकम 3 लाख 60 हजार रुपए गायब मिले। उसने गार्ड से पूछताछ की, तब उसने कोई जानकारी होने से इनकार कर दिया। पुलिस ने उसकी शिकायत पर दुकान की जांच की, जिसके बाद चोरी का केस दर्ज कर गार्ड से पूछताछ कर जांच शुरू कर दी है।

खेत तरफ से पहुंचे थे चोर, रास्ता भी है खतरनाक
पुलिस ने दुकान की जांच की और पीछे जाकर देखा, तब पता चला कि चोर जिस जगह से दुकान की दीवार तोड़कर घुसे थे। वह खेत की तरफ खुलता है। उसके पीछे खेत और झाड़ियां है। चारों ओर खेत है और वहां फसल भी लगी हुई है। इसके साथ ही दुकान के पीछे चारों तरफ बड़े-बड़े कांटेदार पौधे और कचरा भी पड़ा हुआ है।

सीसीटीवी कैमरा खंगाल रही पुलिस
चोरी की सूचना मिलने के बाद टीआई प्रदीप आर्य अपनी टीम के साथ पहुंचे। उन्होंने पुलिसकर्मियों को आसपास लगे सीसीटीवी कैमरा खंगालने के लिए कहा है। इसके साथ ही सुरक्षाकर्मियों से भी घटना के संबंध में जानकारी ली जा रही है।

चोरी की यह घटना सिविल लाइन थाना क्षेत्र की है।

चोरी की यह घटना सिविल लाइन थाना क्षेत्र की है।

सेल्समैन की भूमिका भी संदिग्ध
आबकारी विभाग से जानकारी लेने पर पता चला कि शराब दुकान में रोज की बिक्री रकम का हिसाब तैयार कर उसे जमा करना होता है। लेकिन, दुकान में सेल्समैन इतनी बड़ी रकम को काउंटर में छोड़कर कैसे चला गया। इस पर उसकी गतिविधियां भी संदिग्ध मानी जा रही है। पुलिस इस दिशा में भी जांच कर रही है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular