Friday, May 3, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG : शादी कार्ड बांटने निकले युवक की मिली लाश, रेलवे ट्रैक...

CG : शादी कार्ड बांटने निकले युवक की मिली लाश, रेलवे ट्रैक पर धड़ से अलग मिला सिर, हाथ भी कटे हुए

BALOD: बालोद से कांकेर जिले में शादी का कार्ड बांटने के लिए गए युवक दुशांत साहू (23) का शव रेलवे ट्रैक पर मिला है। ट्रेन से कटकर युवक की मौत हुई है। शव का सिर भी धड़ से अलग हो चुका है। क्षत-विक्षत शव को पुलिस ने पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवा दिया है। मामला दल्लीराजहरा थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, कुंवगोंदी गांव का रहने वाला दुशांत साहू बुधवार दोपहर को अपने रिश्तेदार की शादी का कार्ड बांटने अपनी बहन के घर कांकेर जिले के संबलपुर गया हुआ था। वहां कार्ड देकर उसे वापस घर आना था, लेकिन वो बुधवार को नहीं आया। इसके बाद से घरवालों की उससे बात भी नहीं हो पा रही थी। युवक के नाना ने बताया कि गुरुवार को दुशांत का कॉल आया, जिसमें उसने बताया कि उसे बांधकर रखा गया है और मारपीट की जा रही है, लेकिन इतना कहते ही कॉल कट गया।

घटनास्थल पर पहुंचकर जांच करती पुलिस।

घटनास्थल पर पहुंचकर जांच करती पुलिस।

परिजनों ने थाने में दर्ज कराया था गुमशुदगी का मामला

दोबारा दुशांत को कॉल लगाया गया, तो किसी महिला की आवाज सुनाई दी, लेकिन फिर से कॉल काट दिया गया। तबसे उसका नंबर बंद बताने लगा। परिजनों ने कांकेर के भानुप्रतापपुर और बालोद जिले के डौंडी थाने में गुमशुदगी की रिपोर्ट भी दर्ज कराई। भानुप्रतापपुर थाना क्षेत्र से युवक लापता हुआ था, वहीं घर डौंडी थाना क्षेत्र में है, इसलिए दोनों थानों में मामला दर्ज कराया गया।

दल्लीराजहरा थाना क्षेत्र के पुराना बाजार रेलवे ट्रैक पर युवक का शव क्षत-विक्षत हालत में पड़ा हुआ मिला।

दल्लीराजहरा थाना क्षेत्र के पुराना बाजार रेलवे ट्रैक पर युवक का शव क्षत-विक्षत हालत में पड़ा हुआ मिला।

क्षत-विक्षत हालत में मिली युवक की लाश

इधर शुक्रवार तड़के दल्लीराजहरा थाना क्षेत्र के पुराना बाजार रेलवे ट्रैक पर उसका शव क्षत-विक्षत हालत में पड़े होने की खबर परिजनों को मिली। पुलिस ने परिजनों को बुलाकर शव की शिनाख्त कराई, तो उसकी पहचान दुशांत साहू के रूप में हो गई। शव का सिर धड़ से अलग हो गया है। हाथ भी कटा हुआ है। पूरी बॉडी की हालत खराब है।

रेलवे ट्रैक पर बिखरा पड़ा मिला शव

रेलवे ट्रैक पर शव बिखरा पड़ा मिला। सिर का आधा हिस्सा ट्रैक के किनारे नाली में पड़ा मिला। शरीर के सभी टुकड़ों को इकट्ठा कर पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवाया गया है। वहीं घटनास्थल पर युवक की बाइक भी पड़ी हुई मिली है।

घटनास्थल पर लगी भीड़। पुल के ऊपर से देखते लोग।

घटनास्थल पर लगी भीड़। पुल के ऊपर से देखते लोग।

लोको पायलट ने कहा- अचानक ट्रेन के सामने कूदा युवक

पुलिस ने बताया कि ताड़ोकी से दल्लीराजहरा आ रही ट्रेन से कटकर युवक की मौत हुई है। ताडोकी से वापस आने वाली ट्रेन के लोको पायलट ने बताया कि युवक पुल के नीचे खड़ा था और अचानक चलती ट्रेन के सामने कूद गया। लोको पायलट ने घटना की सूचना रेलवे के अधिकारियों को दी। रेलवे के अधिकारियों ने दल्लीराजहरा थाने को सूचित किया। गुरुवार रात को घटनास्थल पर लगभग ढाई बजे पुलिस टीम पहुंची और शव के साथ मिले पहचान पत्रों से उसकी पहचान की गई। इसके बाद शुक्रवार तड़के परिजनों को सूचना दी गई।

परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप

पुलिस ने बताया कि परिजनों का बयान दर्ज किया गया है। परिजनों ने किडनैपिंग कर हत्या का आरोप लगाया है। हालांकि लोको पायलट के बयान और शुरुआती जांच से मामला आत्महत्या का लग रहा है। फिलहाल हर एंगल से मामले की जांच की जा रही है। आगे की कार्रवाई के लिए पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट का इंतजार है। अगर मामला खुदकुशी का भी है, तो युवक ने ऐसा क्यों किया, इस बात की जानकारी भी जांच के बाद ही मिल सकेगी।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular