Sunday, April 28, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG: जनसुनवाई में हार्ट अटैक से किसान की मौत.. सार स्टील पावर...

CG: जनसुनवाई में हार्ट अटैक से किसान की मौत.. सार स्टील पावर लिमिटेड की जनसुनवाई का मामला; सैकड़ों की संख्या में आदिवासी थे मौजूद

रायगढ़: जिले के खरसिया विधानसभा क्षेत्र के ग्राम कुनकुनी में आयोजित जनसुनवाई के दौरान हार्ट अटैक से एक किसान की मौत हो गई। कुनकुनी में शुक्रवार को सार स्टील पावर लिमिटेड की जनसुनवाई आयोजित की गई थी। हार्ट अटैक आने के बाद किसान को अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मृतक के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए खरसिया सिविल अस्पताल भेज दिया गया है।

पुलिस का कहना है कि मृतक किसान गौरीशंकर पटेल अपने बेटे के साथ पेशी में खरसिया गया था। लौटते समय वो जनसुनवाई में पहुंचा था, तभी उसे हार्ट अटैक आ गया। वो वहां जमीन पर गुर पड़ा। ये देख उसके बेटे और अन्य लोगों ने उसे अस्पताल पहुंचाया, जहां जांच के बाद डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। डॉक्टरों ने कहा कि उसकी मौत हार्ट अटैक से हुई है। वहीं खरसिया थाना पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस ने मृतक के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवा दिया।

जनसुनवाई में थी भारी भीड़।

जनसुनवाई में थी भारी भीड़।

जानकारी के अनुसार, शुक्रवार की सुबह 11 बजे से रायगढ़ जिले के ग्राम कुनकुनी में मेसर्स सार स्टील एंड पावर लिमिटेड की जनसुनवाई आयोजित की गई थी। जिसमें स्टील का 9 लाख मीट्रिक उत्पादन करने की बात कही गई। साथ ही 24 मेगावाट बिजली के पावर प्लांट को लेकर भी जनसुनवाई हुई। खरसिया क्षेत्र पहले से ही काफी प्रदूषित रहा है। महत्वपूर्ण बात यह है कि खरसिया क्षेत्र के ग्राम कुनकुनी में आदिवासियों की जमीन 170 (ख) का मामला भी है, जो कमिश्नर राजस्व के यहां विचाराधीन है। यहां के आदिवासियों की जमीन पर अभी तक कोई अंतिम निर्णय नहीं हो पाया है। जनसुनवाई में मौजूद लोगों ने बताया कि दोपहर 2 बजे के करीब गौरीशंकर पटेल उनके सामने ही कुर्सी से गिरा और उसकी मौत हो गई।

अलग-अलग गांवों के लोग आए थे जनसुनवाई में।

अलग-अलग गांवों के लोग आए थे जनसुनवाई में।

बता दें कि मेसर्स सार स्टील पावर लिमिटेड यहां लगने से खरसिया क्षेत्र के कुनकुनी, रजघट्टा, रानीसागर, चपले, बड़े डूमरपाली, छोटे डूमरपाली, बेंदाझरिया, आमापाली, खैरपाली के अलावा बसनाझर प्रभावित होंगे। इसी का विरोध दर्ज कराने शुक्रवार को सैकड़ों की संख्या में अलग-अलग गांव के ग्रामीण जनसुनवाई स्थल पर पहुंचे थे। इसी दौरान दोपहर करीब 2 बजे कुर्सी पर बैठे दर्रामुडा गांव के एक किसान गौरीशंकर पटेल (55 साल) को हार्ट अटैक आया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular