Saturday, May 18, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG News : लकड़ी चोर कहने पर ससुर को मार डाला, न्योता...

CG News : लकड़ी चोर कहने पर ससुर को मार डाला, न्योता देने गए दामाद ने की हत्या, सास ने बचाया तो दोस्त ने फंसाया

कोरिया: जिले में कार्यक्रम का न्योता देने पहुंचे युवक ने लकड़ी चोर कहने पर ससुर की गला घोंटकर हत्या कर दी। वारदात की जानकारी मृतक की पत्नी को थी, लेकिन उसने दामाद को बचाने के लिए किसी को नहीं बताई। पूरा मामला पटना थाना क्षेत्र के टेंगनी गांव का है।

जानकारी के मुताबिक 1 मार्च को टेंगनी निवासी संतलाल गोड़ (50) की मौत की सूचना पटना थाने को दी गई थी। पुलिस ने मर्ग कायम कर शव का पोस्टमॉर्टम कराया। रिपोर्ट में उसकी गला दबाकर हत्या किए जाने की बात सामने आई। पुलिस ने धारा 302 के तहत अपराध दर्ज किया।

मामले का खुलासा करते पुलिस अधिकारी

मामले का खुलासा करते पुलिस अधिकारी

सास ने बचाया, दोस्त ने खोला राज
एसडीओपी कविता ठाकुर ने बताया कि मामले की जांच के दौरान घटना दिनांक को संतलाल गोंड़ के दामाद पवन कुमार के उनके घर बेटी के पसनी कार्यक्रम का न्यौता लेकर जाने की जानकारी मिली।

पुलिस ने पवन कुमार उसके साथ गए दोस्त योगेश और मृतक की पत्नी धनमेत से अलग-अलग पूछताछ की। पति की हत्या के बाद भी धनमेत ने आरोपी को बचाने का प्रयास किया, लेकिन योगेश ने पूछताछ में पवन कुमार द्वारा संतलाल की हत्या करने की जानकारी दे दी।

लकड़ी चोरी का ताना देने पर हत्या

एसडीओपी कविता ठाकुर ने बताया कि पवन कुमार अपनी बेटी के पसनी (अन्नप्रासन) कार्यक्रम का न्योता देने 1 मार्च को शाम करीब पांच बजे टेंगनी ससुराल पहुंचा था। संतलाल द्वारा पूर्व में अपने दामाद पवन को घर के कंडी लकड़ी को बिना बताए अपने घर चोरी कर ले जाने का आरोप लगाकर भगा दिया गया था।

घटना दिनांक को पुनः पवन को देखने पर संतलाल ने लकड़ी चोर आ गया कहते हुए ताना दिया। ताना दिए जाने से आवेश में आकर संतलाल से पवन का विवाद हो गया। सास के द्वारा मना करने पर सास को घर से बाहर निकालकर पवन ने घर का दरवाजा बंद कर दिया।

घर के अंदर रखे टूटे खाट के प्लास्टिक नेवाड़ को निकालकर संतलाल के गले मे लपेट कर उसका गला दबा दिया और मौके से भाग निकला।

बचने के लिए की मंदिर में प्रार्थना

पुलिस पूछताछ में पता चला कि ससुर की हत्या के बाद पवन कुमार अपने साथ आए दोस्त योगेश को लेकर तालाब के पास पहुंचा एवं तालाब में नहाने के बाद बड़सरा के मंदिर में नारियल चढाकर भगवान से बचने की प्रार्थना की।

पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया, जहां से उसे रिमांड पर जेल भेज दिया गया है। मामले का खुलासा करने में पटना थाना प्रभारी शीतल सिदार, एएसआई लवांग सिंह की टीम सक्रिय रही।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular