Saturday, May 18, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: छत्तीसगढ़- PM के साथ डिनर करेंगे CM.. दिल्ली दौरे...

BCC News 24: छत्तीसगढ़- PM के साथ डिनर करेंगे CM.. दिल्ली दौरे पर भूपेश, मुख्यमंत्रियों-मुख्य न्यायाधीशों के सम्मेलन में होंगे शामिल, आज मोदी करेंगे उद्घाटन

रायपुर: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल दो दिन के लिए नई दिल्ली के दौरे पर हैं। वे वहां राज्यों के मुख्यमंत्रियों और उच्च न्यायालयाें के मुख्य न्यायाधीशों के संयुक्त सम्मेलन में शामिल होने जा रहे हैं। नई दिल्ली के विज्ञान भवन में आयोजित इस सम्मेलन का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करने वाले हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने सभी मुख्यमंत्रियों को रात्रिभोज पर भी आमंत्रित किया है।

दिल्ली रवाना होने से पहले रायपुर में पत्रकारों से चर्चा में कहा कि दिल्ली में आज शनिवार को एक सम्मेलन है, जिसमें राज्यों के मुख्यमंत्री और उच्च न्यायालयों के चीफ जस्टिस उपस्थित होंगे। इसमें राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया भी रहेंगे। वहां दिन भर का कार्यक्रम है। रात में प्रधानमंत्री ने भोज पर भी आमंत्रित किया है। प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से कहा गया है, यह संयुक्त सम्मेलन दरअसल कार्यपालिका और न्यायपालिका को एक मंच पर लाने का बहुमूल्‍य अवसर है, ताकि लोगों को सरल एवं सुविधाजनक ढंग से न्याय सुलभ कराने की रूपरेखा तैयार की जा सके। इसके साथ ही न्याय प्रणाली के समक्ष मौजूद विभिन्‍न चुनौतियों से निपटने के लिए आवश्यक कदमों पर चर्चा की जा सके।

2016 में भी हुआ था ऐसा सम्मेलन

बताया जा रहा है, ठीक इसी तरह का पिछला सम्मेलन वर्ष 2016 में आयोजित किया गया था। उस समय से लेकर अब तक सरकार ने ई-कोर्ट्स मिशन मोड प्रोजेक्ट के तहत बुनियादी ढांचागत सुविधाओं को बेहतर करने के साथ-साथ अदालती प्रक्रियाओं में डिजिटल प्रौद्योगिकी के एकीकरण के लिए कई पहल की है। इस सम्मेलन में प्रौद्योगिकी से हुए बदलाव पर भी चर्चा होनी है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular