Friday, May 10, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: KORBA- कलेक्टर पहुंची जिले के दूरस्थ क्षेत्र श्यांग.. प्राथमिक...

BCC News 24: KORBA- कलेक्टर पहुंची जिले के दूरस्थ क्षेत्र श्यांग.. प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र और कन्या छात्रावास का किया निरीक्षण; पीएचसी में स्टाफ क्वार्टर के लिए कार्य योजना बनाने के दिए निर्देश, छात्रावास में बच्चों के साथ किया भोजन

कोरबा (BCC NEWS 24): कलेक्टर श्रीमती साहू ने कोरबा अनुविभाग प्रवास के दौरान जिले के दूरस्थ क्षेत्र श्यांग में पहुंचकर प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र और कन्या छात्रावास का भी आकस्मिक निरीक्षण किया। अपने प्रवास के दौरान कलेक्टर ने स्वास्थ्य केन्द्र में बेहतर ईलाज की सुविधाओं के लिये अधोसंरचना, ईलाज के लिये जरूरी उपकरण एवं दवाईयॉं, डॉक्टरों तथा मेडिकल स्टाफ के लिये आवास व्यवस्था सहित मरीजों के लिये की गई व्यवस्थाओं की जानकारी ली।

श्यांग अस्पताल के अधिकारी-कर्मचारियों द्वारा स्टाफ क्वार्टर बनवाने की मांग पर कलेक्टर श्रीमती साहू ने मौके पर ही जिला पंचायत सीईओ को स्टाफ क्वार्टर के लिए कार्य योजना बनाने के निर्देश दिए। उन्होंने स्वास्थ्य केन्द्र के प्रभारियों एएनएम, स्टाफ नर्स, लैब टेक्निशियन और अन्य कर्मचारियों को निर्धारित मुख्यालय में रहकर स्वास्थ्य केन्द्रों में ईलाज के लिये आने वाले मरीजों को स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराने के भी निर्देश दिए। इस दौरान कलेक्टर ने पीएचसी श्यांग की ओपीडी, आईपीडी आदि की भी जानकारी ली। उन्होंने अस्पताल में भर्ती श्रीमती साबिया से बात की। साबिया ने कल ही सामान्य प्रसव से पुत्र को जन्म दिया है। कलेक्टर ने साबिया और उनके पुत्र के तबियत के बारे में हाल-चाल पूछा और दोनों के अच्छे स्वास्थ्य के लिए शुभकामनाएं दी।

विद्यार्थियों के साथ दोपहर का भोजन कर बढ़ाया हौसला, मन लगाकर पढ़ने की दी समझाईश- कलेक्टर श्रीमती रानू साहू ने आज श्यांग में स्थित आदिवासी कन्या छात्रावास का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने छात्रावास में विद्यार्थियों के लिए की गई सुविधाओं और व्यवस्थाओं की जानकारी ली। उन्होंने श्यांग के छात्रावास में बच्चों के साथ बैठकर दोपहर का भोजन किया और सभी बच्चों को मन लगाकर पढ़ने तथा आगे बढ़ने की समझाईश दी। कलेक्टर ने छात्रावास में विद्यार्थियों के लिए लगाए गए बिस्तरों, पीने के पानी की सुविधा, साफ-सफाई, शौचालय आदि के बेहतर इंतजाम का भी जायजा लिया। कलेक्टर ने आश्रमों में रहकर पढ़ रहे विद्यार्थियों से उनकी पढ़ाई के बारे में भी पूछा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular