Saturday, May 18, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: कुत्तों ने 3 साल की मासूम को नोंचकर मार...

BCC News 24: कुत्तों ने 3 साल की मासूम को नोंचकर मार डाला.. खेत के पास खेल रही थी बच्ची, कुत्तों का झुंड टूट पड़ा.. मां की गोद में 7 किमी तक तड़पती रही; अस्पताल में मौत

मध्यप्रदेश: धार के पाडल्या गांव में दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। यहां कुत्तों के झुंड 3 साल की मासूम बच्ची को नोंचकर मार डाला। बच्ची को कुत्ते दो से ढाई मिनट तक नोंचते रहे। मासूम की चीखें सुनकर मां ने उसे बचाया और रिश्तेदार के साथ 7 किमी दूर जिला अस्पताल लेकर पहुंची। तड़पती बच्ची की हालत देख डॉक्टर ने उसे ICU में शिफ्ट किया। जहां उसे बचाने की कई कोशिशें की गईं, लेकिन डॉक्टर सफल नहीं हुए।

खेत के पास खेल रही थी, कुत्ते टूट पड़े
पाडल्या गांव में राजेंद्र अपने परिवार के साथ खेत पर बने घर पर ही रहते हैं। गुरुवार शाम करीब 5 बजे उनकी 3 साल की बेटी नंदनी, ढाई साल की समीरा और 7 साल के समीर के साथ खेत के पास सड़क पर खेल रही थी। अचानक यहां कुत्तों का एक झुंड आया और नंदिनी पर टूट पड़ा। उस वक्त पास ही खेत में पानी दे रही मां काली बाई और विनोद भाभर ने बच्ची की चीख सुनी और तुरंत उसे बचाने दौड़े।

करीब ढाई मिनट तक बच्ची कुत्तों से खुद को बचाने के लिए संघर्ष करती रही। इसी बीच मां ने पत्थर लेकर कुत्तों को भगाया तो बच्ची खून से लथपथ पड़ी मिली। मां ने उसे सीने से लगाया और रिश्तेदार के साथ तत्काल बाइक पर जिला अस्पताल रवाना हुई। सूचना पर बच्ची के पिता राजेंद्र भी वहां पहुंचे।

पूरे रास्ते दर्द से कराहती रही बच्ची
घटनास्थल पर मौजूद विनोद ने बताया कि उस वक्त हम खेत पर थे, तभी बच्ची के रोने की आवाज सुनी, देखा तो 4 कुत्ते उसे नोंच रहे थे। इसके बाद हम बच्ची को बचाकर 7 किमी दूर अस्पताल लेकर आए। पूरे रास्ते दर्द से वो दर्द से कराहती रही। अस्पताल में प्राथमिक उपचार देकर उसे बचाने की कोशिश भी की गई, लेकिन बच्ची ने दम तोड़ दिया।

भोपाल में भी हो चुकी ऐसी घटना

इससे पहले भोपाल के बागसेवनिया इलाके में भी करीब 18 दिन पहले आवारा कुत्तों ने 4 साल की बच्ची को नोंच डाला था। यहां बच्ची पर 5 आवारा कुत्तों ने हमला किया था। जिससे बच्ची के सिर, कान और हाथ में गहरे घाव हो गए थे। चेहरे के साथ ही पेट, कमर और कंधे पर भी चोट लगी थी। घटना के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अफसरों को सख्त निर्देश दिए थे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular