Saturday, May 18, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाकोरबा: नए SP ने संभाला चार्ज... IPS जितेंद्र शुक्ला ने मीडिया और...

कोरबा: नए SP ने संभाला चार्ज… IPS जितेंद्र शुक्ला ने मीडिया और पुलिस को बताया एक-दूसरे का पूरक; शांतिपूर्ण चुनाव संपन्न कराने को बताई प्राथमिकता

कोरबा: जिले के नए SP जितेंद्र शुक्ला ने पदभार ग्रहण कर लिया है। कोरबा का चार्ज लेने के साथ ही उन्होंने सबसे पहले मीडिया से बातचीत की। एसपी ऑफिस में आयोजित पत्रकार वार्ता के दौरान उन्होंने कहा कि चुनाव को बेहतर ढंग से निपटाने के लिए उन्हें कोरबा भेजा गया है।

बेहतर पुलिसिंग उनकी प्राथमिकताओं में शामिल रहेगा। अच्छे के साथ अच्छा और बुरे के साथ बुरा बर्ताव करने की बात उन्होंने की है। विधानसभा चुनाव से ठीक पहले कोरबा एसपी यू उदय किरण का तबादला कर दिया गया। उनकी जगह पर IPS जितेंद्र शुक्ला को जिले का नया एसपी बनाया गया है।

पुलिस और मीडिया एक-दूसरे के पूरक- SP

शासन का आदेश आते ही शनिवार को उन्होंने पुलिस अधीक्षक के रूप में जिले का प्रभार ग्रहण किया। कोरबा चार्ज लेते ही वे सबसे पहले मीडिया से मुखातिब हुए। एसपी कार्यालय में आयोजित पत्रकार वार्ता के दौरान मीडिया को तवज्जो देते हुए उन्होंने कहा कि पुलिस और मीडिया एक-दूसरे के पूरक हैं और दोनों के बिना समाज का हर काम अधूरा है। दोनों के बेहतर तालमेल से ही अच्छा काम संभव है, लिहाजा उनका प्रयास रहेगा कि मीडिया को साथ लेकर काम करें।

कानून का उल्लंघन करने वालों पर होगी कड़ी कार्रवाई

मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए जितेंद्र शुक्ला ने कहा कि कानून के दायरे में रहकर काम करना है। जो भी कानून का उल्लंघन करता है, उनके खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाती है। IPS अमरेश मिश्रा को उन्होंने अपना आदर्श पुलिस अधिकारी बताया है। अपनी प्राथमिकताओं को गिनाते हुए एसपी जितेंद्र शुक्ला ने कहा कि विधानसभा चुनाव को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराना उनका पहला लक्ष्य हैं।

बेहतरीन पुलिसिंग के लिए लोकप्रिय हैं IPS जितेंद्र शुक्ला

शहर में कानून-व्यवस्था को बनाए रखने के साथ ही जरूरतमंदों की मदद करना उनका काम है। कड़े लहजे में उन्होंने संदेश दिया कि अच्छे के साथ अच्छा व्यवहार होगा और बुरे के साथ बुरा।आईपीएस जितेंद्र शुक्ला कड़क पुलिस अधिकारी माने जाते हैं। इससे पहले वे जिन-जिन जिलों में बतौर एसपी पदस्थ रहे, अपनी बेहतरीन पुलिसिंग के लिए चर्चित रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular