Sunday, April 28, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाकोरबा : जिले में 4 करोड़ की शराब बिक्री का रिकॉर्ड, होली...

कोरबा : जिले में 4 करोड़ की शराब बिक्री का रिकॉर्ड, होली से एक दिन पहले आबकारी को बंपर कमाई, ब्रांड नहीं मिलने से निराश दिखे मदिराप्रेमी

कोरबा: जिले में एक ही दिन में 4 करोड़ रुपए की शराब की बिक्री का रिकॉर्ड बना है। सहायक आयुक्त सौरभ बख्शी ने बताया कि 2 करोड़ 70 लाख की विदेशी और एक करोड़ 30 लाख की देसी शराब हमारे सभी दुकानों में बिकी है।

दरअसल, आमदनी के मामले में प्रदेश में अग्रणी माने जाने वाले कोरबा जिले में इस बार भी होली पर्व पर शराब की रिकॉर्ड बिक्री हुई। आबकारी विभाग ने केवल एक ही दिन में चार करोड़ रुपए की कमाई की। होली पर निर्धारित अवधि में देसी-विदेशी शराब दुकानों में लोगों की अच्छी-खासी भीड़ उमड़ी, जिन्होंने आबकारी विभाग के खजाने को मजबूत किया।

सुबह 9 बजे से देर रात तक बिकी शराब

होली के 1 दिन पहले शराब की बिक्री ग्रामीण इलाके से शहरी क्षेत्र में ज्यादा हुई है। शहर में मुख्य रूप से निहारका स्थित अंग्रेजी शराब दुकान में अधिक बिक्री हुई है। सुबह 9 से बजे से ही मदिरा प्रेमियों की भीड़ देखी गई, जहां देर रात दुकान बंद होने तक लोग आते रहे।

कई ब्रांड के शराब नहीं मिले, मदिरा प्रेमियों में दिखी निराश

वहीं अधिकांश शराब दुकानों में कई ब्रांड के शराब नहीं मिल रहे थे, जिसके चलते मदिरा प्रेमियों को निराश होना पड़ा। उन्हें ऊंची ब्रांड भी मजबूरी में खरीदने पड़े। ऐसा भी नहीं है कि बड़ी मात्रा में शराब की बिक्री करने के लिए आबकारी विभाग को कोई और योजना बनानी पड़ी हो या उसे समय का नया शेड्यूल बनाना पड़ा हो। अधिकारी ने बताया कि सब कुछ पहले जैसा ही रहा।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular