Saturday, April 27, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: CG न्यूज़- मासूम को नोंच खा गए आदमखोर कुत्ते.....

BCC News 24: CG न्यूज़- मासूम को नोंच खा गए आदमखोर कुत्ते.. झाड़ियों में मिला शव; पोस्टमार्टम रिपोर्ट में जंगली जानवर के हमले की भी बात

मध्यप्रदेश: भोपाल में आदमखोर कुत्तों ने 8 साल के मासूम को नोंच-नोंचकर मार डाला। कुत्ते बच्चे की कमर के नीचे के हिस्से को खा गए। घटना मिलिट्री एरिया की है। बच्चा बुधवार रात से लापता था। बच्चे को ढूंढने जब मां पहुंची, तो उसके होश उड़ गए। निशातपुरा थाना पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिवार वालों को सौंप दिया। इधर मृतक बच्चे की प्राथमिक पोस्टमार्टम रिपोर्ट आ गई है। जिसमें किसी जंगली जानवर के हमले और खाए जाने की पुष्टि हुई है। हालांकि बच्चे की मां के मुताबिक उसने कुत्तों को शव को नोंच कर खाते देखा था। बता दें कि राजधानी में पिछले छह महीने में यह दूसरी बड़ी घटना है।

दिलदहलाने वाली ताजा घटना द्रोणांचल मिलिट्री एरिया में रात 11 से सुबह 4 बजे के बीच की है। 8 साल का रितेश भमोरे उसकी मां प्रीति के साथ मिलिट्री स्टेशन के सर्वेंट क्वार्टर में रहता था। बच्चे की मां मिलिट्री अफसर के यहां काम करती है, जबकि पिता भीमा खंडवा में मजदूरी करते हैं। घर में प्रीति अपने दो बेटों के साथ रहती है। इसमें से रितेश बड़ा था। छोटे बेटे की उम्र 4 साल है।

रात में साइकिल चलाने के लिए निकला था

निशातपुरा टीआई महेंद्र सिंह ने बताया कि रितेश रोजाना रात 9 से 12 बजे के बीच साइकिल चलाता था। बुधवार रात में 9 बजे वह साइकिल चलाने के लिए घर से निकला था। इस दौरान मां की नींद लग गई। वह छोटे बेटे के साथ सो गई। सुबह 4 बजे उसकी नींद खुली, तो बेटा रितेश नहीं दिखा। वह बेटे की तलाश में निकली। घर से करीब 500 फीट दूर जाकर देखा, तो झाड़ियों में बच्चे के शरीर को 5-6 कुत्ते नोंच रहे थे। ये देखते ही प्रीति चीख उठी। जानकारी लगने पर निशातपुरा थाना पुलिस मौके पर पहुंची। टीआई ने बताया कि कुत्तों ने बच्चे के शव का निचला हिस्सा पूरी तरह से खा लिया था।

PM रिपोर्ट में जंगली जानवर के हमले की पुष्टि
वन विभाग ने मृतक बच्चे के परिवार को 4 लाख रुपए की आर्थिक सहायता देने का ऐलान किया है। फॉरेस्ट डिपार्टमेंट की क्रैक टीम घटना स्थल क्षेत्र का विस्तृत सर्वे कर रही है। आगे ऐसी घटना नहीं हो इसके लिए निरीक्षण किया गया।

आसपास कुत्तों के झुंड

पुलिस ने जब आसपास के लोगों से चर्चा की तो पता चला कि इलाके में कुत्तों के कई झुंड हैं, जो पांच-छह की संख्या में घूमते हैं। कई बार राहगीरों के पीछे काटने के लिए दौड़ते हैं।

जंगल से घिरा है एरिया

नगर निगम अफसरों का कहना है कि यह इलाका जंगल से घिरा है। यहां कई जंगली जानवर भी देखे जा सकते हैं। बच्चा कल रात से लापता था। सुबह उसका शव मिला। अभी तक इस बात के सबूत नहीं हैं कि कुत्तों ने हमला किया था। आशंका है कि जंगली जानवरों ने हमला किया हो। पीएम रिपोर्ट आने के बाद स्थिति साफ होगी।

एसडीएम मनोज उपाध्याय समेत तहसीलदार और वन विभाग की टीम मौके पर जांच कर रही है।

एसडीएम मनोज उपाध्याय समेत तहसीलदार और वन विभाग की टीम मौके पर जांच कर रही है।

जनवरी में भी मासूम को नोंचा था

भोपाल के बागसेवनिया इलाके में 1 जनवरी 2022 को चार साल की बच्ची पर 5 आवारा कुत्तों ने अटैक कर दिया था। बच्ची के सिर, कान और हाथ में गहरे घाव हुए थे। चेहरे के साथ ही पेट, कमर और कंधे पर भी चोट लगी थी। इसके बाद खूब हो-हल्ला हुआ था। हाईकोर्ट ने मामले को संज्ञान में लेकर कलेक्टर और निगम कमिश्नर से जवाब मांगा था। वहीं, CM शिवराज सिंह चौहान ने भी नाराजगी जाहिर की थी। इसके बाद निगम ने कुत्तों को पकड़ने की मुहिम शुरू की थी, जो कुछ दिन बाद ही ठंडी पड़ गई। अब फिर से आवारा कुत्तों का आतंक बढ़ गया है।

भोपाल के बागसेवनियां इलाके में 1 जनवरी 2022 को भी कुत्तों ने बच्ची को शिकार बनाया था। गंभीर रूप से घायल को हॉस्पिटल में भर्ती कराना पड़ा था।

डेढ़ महीने बाद फिर बच्ची को नोंचा

26 फरवरी को ई-6 वर्धमान ग्रीन पार्क के पास अशोका गार्डन में घर के सामने खेल रही 6 साल की बच्ची को कुत्तों ने घेर लिया था। बच्ची निमिशा को 3 से 4 कुत्ते नोंचने लगे थे। तभी पड़ोसियों और परिजनों ने दौड़कर कुत्तों को भगाया था। बावजूद कुत्तों ने पैर में काट लिया था। गहरा जख्म होने से निमिशा को प्राइवेट हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था।

भोपाल के अशोका गार्डन इलाके में भी 26 फरवरी को मासूम निमिशा को कुत्तों ने घायल कर लिया था।

इन जगह पर भी आतंक

  • कोलार के नयापुरा, गेहूंखेड़ा, ललितानगर में भी कुत्तों के झुंड हैं, जो हर आने-जाने वालों के पीछे दौड़ लगाते हैं।
  • अशोका गार्डन में भी संख्या बढ़ गई है।
  • कटारा हिल्स, वर्धमान ग्रीन पार्क, बीमाकुंज, करोंद इलाकों में भी आतंक है।
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular