Sunday, April 28, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: BIG न्यूज़- न्यूड फोटो भेजकर छात्रा को मिलने बुलाया.....

BCC News 24: BIG न्यूज़- न्यूड फोटो भेजकर छात्रा को मिलने बुलाया.. ऑनलाइन सीखी एडिटिंग; नाबालिग की फोटो से छेड़छाड़ कर ब्लैकमेलिंग

मध्यप्रदेश: ग्वालियर में एक नाबालिग छात्रा को उसके आपत्तिजनक फोटो और वीडियो भेजकर ब्लैकमेल करने वाले शातिर युवक को पकड़ा गया है। ग्वालियर का युवक, मुरैना की नाबालिग का रिश्तेदार है। युवक अपने दो दोस्तों के साथ मिलकर छात्रा की फोटो में मार्फिंग और वीडियो एडिट करता था। आरोपी छात्रा पर मिलने का दबाव बनाता था। छात्रा ने दो साल पहले शिकायत की थी। आरोपी 2 साल से साइबर पुलिस को चकमा दे रहा था। शनिवार को उसे पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपी गुजरात अहमदाबाद में पेंटर का काम करने लगा था। उसने फोटो एडिट करना यू-ट्यूब से सीखा था। पुलिस घटना के संबंध में उससे पूछताछ कर रही है।
यह है पूरा मामला
ग्वालियर निवासी एक छात्रा ने राज्य साइबर पुलिस जोन ग्वालियर के एसपी सुधीर अग्रवाल को शिकायत की थी। उसने बताया था कि एक नंबर से उसके वॉटसऐप पर बार-बार उसके एडिटेड अश्लील फोटो-VIDEO भेजे जा रहे हैं। आरोपी का नंबर ब्लॉक किया तो उसने दूसरे नंबर से फोटो-VIDEO भेजना शुरू कर दिए। उसका कहना था कि वह उससे प्यार करता है और मिलना चाहता है। इससे छात्रा काफी घबराई हुई थी। पुलिस ने कुछ वॉटसऐप नंबर से दो युवकों को पकड़ा। इनमें एक ग्वालियर और दूसरा मुरैना का रहने वाला है। उनसे पूछताछ में पता लगा कि यह नंबर उसका दोस्त अनिल कुमार निवासी सिरोल कई बार चलाने के लिए लेता था। उनको पता था कि दोस्त इसका गलत उपयोग करता था। पुलिस ने दोनों को इस मामले में गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। पर मुख्य आरोपी पुलिस के हाथ नहीं आ रहा था। शनिवार को उसे सिरोल से गिरफ्तार किया गया।
पुलिस से बचने सिम, मोबाइल तोड़कर फेंके
पुलिस ने जब पूछा कि वह दो साल कहां रहा तो उसने बताया कि वह अहमदाबाद गुजरात में पेंटर का काम कर रहा था। वहां पेंट का काम ज्यादा है और अच्छी कमाई हो जाती है। यहां दो दोस्तों के पकड़े जाने के बाद वह डर गया था। उसने अपना मोबाइल, सिम भी तोड़ दिए थे। हर दो से तीन महीने में सिम और मोबाइल बदल लेता था। पर इसके बाद भी पुलिस से नहीं बच सका।
यू-ट्यूब पर सीखा फोटो एडिट करना
आरोपी ने पुलिस पूछताछ में बताया कि उसने फोटो एडिट करना यू-ट्यूब से सीखा है। वहां सब मिलता है। 5 दिन में अच्छा फोटो एडिट करना सीख लिया था। फिर सोशल मीडिया से छात्रा के फोटो उठाए और एडिट कर वॉटसऐप पर भेजकर ब्लैकमेल करने लगा। उसने यह भी कुबूल किया कि वह छात्रा को जानता था और कभी उसके पड़ोस में रहता था।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular