Friday, May 10, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: CG न्यूज़- शातिर दंपती का कारनामा.. माइक्रो फाइनेंस कंपनी...

BCC News 24: CG न्यूज़- शातिर दंपती का कारनामा.. माइक्रो फाइनेंस कंपनी से लोन दिलाकर हड़पे रुपए; लोन ज्यादा लिया, महिलाओं को रुपए कम दिए, किश्त की रकम भी लेते रहे; जब कंपनी के कर्मचारियों ने कॉल किया तो खुला मामला, अब दोनों फरार

छत्तीसगढ़: बिलासपुर में महिलाओं को माइक्रो फाइनेंस कंपनी से लोन दिलाने के नाम पर एक दंपती ने लाखों रुपए की ठगी कर ली। शातिर दंपती ने पहले तो महिलाओं के नाम पर लोन निकलावाया। फिर जरूरत के रुपए उनको देकर बाकी खुद रख लिए। किश्त की रकम भी लेते रहे। जब कंपनी के कर्मचारियों ने कॉल किया तो मामला खुला। इसके बाद महिलाएं तखतपुर थाने पहुंची और FIR दर्ज करवाई। मामला दर्ज होने के बाद दंपती फरार हैं।

जानकारी के मुताबिक, खम्हरिया गांव के अलग-अलग स्व सहायता समूहों से जुड़ी 40 से 50 महिलाओं ने माइक्रो फाइनेंस कंपनी से लोन लिया था। इनमें से अधिकतर महिलाओं को गांव के ही दंपती कृष्ण कुमार श्रीवास और उसकी पत्नी गायत्री श्रीवास ने लोन दिलाया था। आरोप है कि दंपती ने कम राशि की जरूरत होने पर भी महिलाओं को अधिक लोन दिलाया। महिलाओं को उनकी जरूरत की रकम देकर शेष रुपए खुद रख लिए।

FIR दर्ज कराने के लिए थाने पहुंची महिलाएं।

FIR दर्ज कराने के लिए थाने पहुंची महिलाएं।

दंपती ने शुरू में ही दी किश्त

आरोपियों ने महिलाओं को झांसा दिया कि जो रकम उन्होंने ली है, उसकी किश्त वे ही भरेंगे। उनकी बातों में आकर महिलाएं तैयार हो गईं। लोन मिलने के बाद महिलाएं अपने हिस्से की किश्त भी दंपती के पास ही जमा करने लगीं। महिलाओं का आरोप है कि करीब 20-22 सप्ताह तक तो दंपती ने कंपनी को किश्त दी, लेकिन फिर खुद ही रखना शुरू कर दिया। किश्त नहीं मिलने पर जब बैंक से कॉल आने लगे तो महिलाओं को इसका पता चला।

लिखित में रुपए जमा करने का दिया था आश्वासन

इस पर वे दंपती के पास पहुंची तो आरोपियों ने महिलाओं की किश्त के 6.72 लाख रुपए एक जुलाई तक कंपनी में जमा करने का लिखित आश्वासन दे दिया। इसके बाद भी रकम जमा नहीं की गई। 15-20 दिन और बीते तो कंपनी के कर्मचारी रिकवरी के लिए घर पहुंच गए। इससे महिलाएं घबरा गईं। इसके बाद गुरुवार को स्व सहायता समूह की 25 महिलाएं स्थानीय निवासी कविता कौशिक के साथ थाने पहुंची और मामला दर्ज करा दिया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular