Sunday, April 28, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: CG न्यूज़- छत्तीसगढ़ की दारूबाज मास्टरनी.. लड़खड़ाते कदमों से...

BCC News 24: CG न्यूज़- छत्तीसगढ़ की दारूबाज मास्टरनी.. लड़खड़ाते कदमों से पहुंची स्कूल, क्लास में गिर पड़ीं; BEO निरीक्षण के लिए पहुंचे तो बच्चों ने उठाकर कुर्सी पर बिठाया

जशपुर: छत्तीसगढ़ में शराब बंदी होगी या नहीं, ये तो पता नहीं, पर इसके चलते सरकारी स्कूल जरूर स्तरहीन होते जा रहे हैं। अभी तक खबरें स्कूल में मास्टर जी के शराब पीकर पहुंचने की आती थीं, लेकिन जशपुर में एक मास्टरनी जी नशे में धुत मिलीं हैं। मैडम लड़खड़ाते हुए स्कूल पहुंची, लेकिन इस कदर नशे में थीं कि क्लास रूम में जाते ही फर्श पर गिर पड़ीं। इसी दौरान BEO निरीक्षण के लिए पहुंच गए। फिलहाल मामले की शिकायत उच्चाधिकारियों से की गई है।

दरअसल, मामला शहर से सटे प्राथमिक शाला टिकैतगंज का है। यहां गुरुवार को BEO एमजेडयू सिद्दिकी निरीक्षण के लिए पहुंचे थे। जब BEO क्लास में घुसे तो देखा कि महिला टीचर जगपति भगत कुर्सी पर सो रही हैं। इस पर BEO ने उनको आवाज दी। जगाने का भी प्रयास किया, पर मैडम पर कोई असर ही नहीं हुआ। इस पर बच्चों ने बताया कि मैडम तो नशे में लड़खड़ाते हुए आई थीं और क्लास रूम में गिरकर बेहोश हो गईं। कुछ देर पहले ही उन्हें उठाकर कुर्सी पर बिठाया गया है।

सिपाहियों के साथ भेजा मेडिकल कराने

इस पर BEO ने एडिशन SP प्रतिभा पांडेय को कॉल किया। उनसे बताया कि महिला कांस्टेबल की जरूरत है। महिला टीचर का मेडिकल कराना है। इस पर एडिशनल SP ने दो महिला कांस्टेबल स्कूल भेज दिए। वहां से टीचर जगपति को पुलिस वाहन से जिला अस्पताल ले जाया गया। डॉक्टरों ने जांच की तो टीचर जगपति भगत के शरीर में एल्कोहल की पुष्टि हो गई। इसके बाद अफसर की ओर से महिला टीचर के खिलाफ कार्रवाई की तैयारी की जा रही है। बताया जाता है कि महिला शिक्षक के पति भी शिक्षक हैं।

बस्ती में घूम कर भी पहुंच जाती थी शराब पीने
स्कूल में पढ़ रहे बच्चों के अभिभावकों ने बताया कि टीचर जगपति के शराब के नशे में स्कूल पहुंचने की समस्या लंबे समय से है। सामान्य दिनों में भी वह बस्ती में घूम-घूमकर यहां-वहां शराब पीने पहुंचा करती थी। अब तक उसके विरूद्ध काेई कार्रवाई नहीं हुई थी। स्कूल समिति की ओर से कई बार शिक्षिका को आदत में सुधार लाने की हिदायत दी गई थी। स्कूल की प्रधान पाठक आरती भगत का कहना है कि वह हमेशा ही टीचर को हिदायत देती थीं, लेकिन उनकी बात का भी असर नहीं हुआ।

डेढ़ माह में 5 शिक्षक हो चुके हैं निलंबित
शिक्षा विभाग की ओर से लापरवाह और शराबी शिक्षकों पर लगातार कार्रवाई की जा रही है। वर्तमान शैक्षणिक सत्र में 16 जून से अब तक जिले में 5 शिक्षकों को निलंबित किया जा चुका है। 5 में से 3 शिक्षकों को स्कूल में शराब पीकर पहुंचने की वजह से निलंबित किया गया है। वहीं एक शिक्षक पर अनुपस्थित रहने और एक के ऊपर आपराधिक प्रकरण दर्ज होने के मामले में कार्रवाई की गई है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular