Saturday, May 18, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: CG न्यूज़- शिवनाथ एक्सप्रेस का कोच पटरी से उतरा.....

BCC News 24: CG न्यूज़- शिवनाथ एक्सप्रेस का कोच पटरी से उतरा.. डोंगरगढ़ रेलवे स्टेशन पर देर रात हादसा, डिब्बे को अलग कर रवाना की ट्रेन; DRM पहुंचे

छत्तीसगढ़: राजनांदगांव में रविवार देर रात शिवनाथ एक्सप्रेस ट्रेन का एक कोच पटरी से उतर गया। गनीमत रही कि कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ। सूचना मिलने पर पहुंचे रेलवे के अफसरों और तकनीशियन ने कोच को अलग किया और फिर ट्रेन को आगे रवाना किया गया। इस दौरान करीब आधे घंटे तक ट्रेन रुकी रही। वहीं सोमवार सुबह कड़ी मशक्कत के बाद डिब्बे को पटरी पर चढ़ाया गया। फिलहाल ट्रैक मेंटेनेंस का कार्य चल रहा है।

देर रात पटरी से उतर गया एक कोच।

देर रात पटरी से उतर गया एक कोच।

जानकारी के मुताबिक, गेवरा रोड से इतवारी जाने वाली शिवनाथ एक्सप्रेस रात करीब 2 बजे डोंगरगढ़ रेलवे स्टेशन की लाइन नंबर 4 पर पहुंची तो अचानक से डिरेल हो गई। इंजन से लगा हुआ SLR कोच पटरी से उतर गया। कोच के पटरी से उतरते ही जोर से आवाज के साथ ही चिंगारी निकलने लगी। देर रात हुए इस हादसे के दौरान ज्यादातर यात्री सो रहे थे। शोर सुनकर उनकी नींद खुल गई और हड़कंप जैसी स्थिति हो गई। इसके बाद कोच को अलग कर ट्रेन के रवाना किया गया।

मेंटेनेंस कार्य का जायजा लेने के लिए नागपुर से पहुंचे DRM मनिंदर उत्पल।

मेंटेनेंस कार्य का जायजा लेने के लिए नागपुर से पहुंचे DRM मनिंदर उत्पल।

नागपुर से पहुंचे DRM, जांच के निर्देश

हादसे की जानकारी मिलने पर नागपुर DRM मनिंदर उप्पल भी अफसरों और सुरक्षा अमले के साथ डोंगरगढ़ स्टेशन पहुंच गए। वहां सुबह तक डिब्बे को पटरी पर चढ़ाने का काम चलता रहा। DRM उप्पल ने बताया की शिवनाथ एक्सप्रेस का इंजन से लगा हुआ कोच उतरा है। इसमें किसी जान-माल की हानि नहीं हुई है। हादसे का कारण अभी स्पष्ट नहीं है। जांच रिपोर्ट आने के बाद ही पता चल सकेगा। बताया जा रहा है कि यह गार्ड को कोच था।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular