Saturday, May 4, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: KORBA- यूथ हॉस्टल एसोसिएशन ऑफ इंडिया कोरबा इकाई, छत्तीसगढ़...

BCC News 24: KORBA- यूथ हॉस्टल एसोसिएशन ऑफ इंडिया कोरबा इकाई, छत्तीसगढ़ राज्य द्वारा बेला गांव में काकरझुंझा स्टॉप डैम के पास बीज रोपण कार्यक्रम का किया आयोजन


कोरबा (BCC NEWS 24): विभिन्न फलों के बीजों को रेत, मिट्टी, गोबर और कृमि खाद के मिश्रण में सीड बम बनाया गया था जिसे   पूरी तरह सूखने के बाद सीड बम को पॉलिथीन में रख सुरक्षित किया गया था।

आज प्रातः  यूथ हॉस्टल एसोसिएशन ऑफ इंडिया कोरबा इकाई के   सदस्यों की टीम वन क्षेत्र के पास गई और बेला के पास स्टॉप डैम के गीले क्षेत्रों में बीज बम फेंके गए।  बीज अपने आप अंकुरित हो जाएगा।  आज लगभग 350 सीड बम का इस्तेमाल किया गया, जिसमे फलदार पौधों के बीज, आयुर्वेदिक पौधों के बीज,फूलदार पौधों के बीज और छायादार पौधों के बीजों का रोपण सीड बम के माध्यम से रोपा गया । यह कार्यक्रम प्रतिवर्ष किये जाने की योजना बनी है। टीम में डीबी सुब्बा इकाई के कोषाध्यक्ष,  इकाई सचिव ,पर्यावरण संरक्षण समिति छत्तीसगढ़ के चेयरमैन शैलेन्द्र नामदेव, श्याम केवट वरिष्ठ सदस्य और संदीप सेठ  राज्य चेयरमैन सम्मिलित हुये।  इस दौरान बेला गांव के  लोग भी शामिल हुये और इकाई के सभी सदस्यों का सहयोग रहा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular