Friday, April 26, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: कोरबा- बीकन स्कूल में घुसा सांप.. टीचर्स और बच्चों...

BCC News 24: कोरबा- बीकन स्कूल में घुसा सांप.. टीचर्स और बच्चों में मची अफरा-तफरी; आनन-फानन में सभी छात्रों को कमरे से बाहर निकाला गया, रेस्क्यू टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद लिया अपने कब्जे में

छत्तीसगढ़: कोरबा के एक स्कूल में सांप घुस गया, जिससे टीचर्स और बच्चे दहशत में आ गए। बाद में स्नेक रेस्क्यू टीम को खबर की गई, जिन्होंने मौके पर पहुंचकर सांप को पकड़ा। मामला CSEB ऑफिसर कॉलोनी के बीकन इंग्लिश स्कूल का है।

यहां रोजाना की तरह बच्चे क्लास रूम में पढ़ ही रहे थे कि तभी एक लंबा धामन सांप (रैट स्नेक) छत से होकर सीधे कक्षा में पहुंच गया। क्लास ले रहे टीचर की नजर इस पर पड़ी। उन्होंने आनन-फानन में सभी बच्चों को कमरे से बाहर निकाला, ताकि सांप किसी को काट न ले। इधर सांप एक क्लास से होकर दूसरे क्लास में पहुंच गया। इसे देख बच्चे काफी डर गए। इसके बाद दूसरे क्लास के बच्चों को भी कमरे से बाहर निकाला गया और उन्हें फील्ड में खड़ा कराया गया।

स्नेक कैचर सांप को हाथ में लेकर बच्चों को इसके बारे में समझाते हुए।

स्नेक कैचर सांप को हाथ में लेकर बच्चों को इसके बारे में समझाते हुए।

शिक्षक राजेश कुमार ने तत्काल स्नेक रेस्क्यू टीम के प्रमुख जितेन्द्र सारथी को इसकी जानकारी दी। इसके बाद जितेन्द्र सारथी अपने साथी देवाशीष रॉय और सौरव के साथ बीकन स्कूल पहुंचे। सांप इस बीच छत पर काफी ऊंचाई पर पहुंच गया था। तब टेबल पर चढ़कर जितेंद्र वहां तक पहुंचे और काफी मशक्कत के बाद छत की शीट से सांप को बाहर निकाला। तब जाकर शिक्षकों और बच्चों ने राहत की सांस ली। बच्चों ने ताली बजाकर स्नेक रेस्क्यू टीम का आभार जताया।

स्कूल में घुस गया सांप।

स्कूल में घुस गया सांप।

जितेंद्र सारथी ने बताया कि सांप को लेकर बच्चों में काफी जिज्ञासा थी, जिसे उन्होंने दूर किया। कुछ साहसी छात्रों ने सांप को छूकर भी अपना डर भगाने की कोशिश की। जितेंद्र ने छात्र-छात्राओं को सांप के बारे में कई महत्वपूर्ण जानकारी दी और आपात स्थिति में क्या करना चाहिए, ये भी बताया।

बच्चों को सांप के बारे में जानकारी देते हुए स्नेक कैचर जितेंद्र सारथी।

बच्चों को सांप के बारे में जानकारी देते हुए स्नेक कैचर जितेंद्र सारथी।

छत्तीसगढ़ में लगातार बारिश होने के कारण रेंगने वाले जीव-जंतु बाहर निकलने लगे हैं। कोरबा में भी सांप घरों में घुस रहे हैं और छोटे जीवों को अपना शिकार बना रहे हैं। अभी 2 दिन पहले ही कोरबा के वार्ड क्रमांक 54 में 6 फीट लंबे अजगर ने एक मुर्गी को अपना निवाला बना लिया था। आसपास के लोगों ने इसका वीडियो बना लिया। तस्वीरों में साफ देखा जा सकता है कि किस तरह से मुर्गी का शिकार इस अजगर ने किया। उसे देखने के लिए लोगों की भीड़ जमा हो गई।

अजगर ने किया था मुर्गी का शिकार

अजगर ने किया था मुर्गी का शिकार

वार्ड क्रमांक 54 में रहने वाले ओम प्रकाश जिनकी मुर्गी का शिकार अजगर ने किया, उन्होंने स्नेक कैचर जितेंद्र सारथी को घटना की जानकारी दी। सूचना मिलते ही जितेंद्र मौके पर पहुंचे और अजगर को पकड़कर वन में छोड़ दिया। जितेंद्र सारथी ने ऐसी स्थिति में लोगों को सावधान रहने और जीव-जंतुओं से दूर रहने की नसीहत दी। पास जाकर तस्वीरें लेना काफी खतरनाक साबित हो सकता है, उन्होंने ये भी समझाया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular