Wednesday, May 8, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: BIG न्यूज़- वाटर स्लाइड पर इतनी जोर से टक्कर...

BCC News 24: BIG न्यूज़- वाटर स्लाइड पर इतनी जोर से टक्कर हुई, आंतें फटी, दर्दनाक मौत.. प्रत्यक्षदर्शी बोले- युवक दर्द से चीख रहा था, संचालकों ने ध्यान नहीं दिया

राजस्थान: अजमेर के बिड़ला वाटर सिटी पार्क में स्लाइड से आए युवक के टकराने से पूल में खड़े युवक की मौत हो गई। इसके बाद वाटर सिटी पार्क की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर सवाल खडे़ हो गए हैं। वहीं, हादसे के समय मौजूद लोगों से भास्कर ने बात की तो उनका कहना था कि पार्क में सुरक्षा उपाय प्रोपर नहीं हैं। क्षमता से ज्यादा लोग वहां मौजूद थे। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि वाटर स्लाइड पर आए यूवक ने नीचे खड़े युवक को बहुत तेज टक्कर मारी। इससे वो चिल्लाने लगा। बाद में पता चला कि युवक की आंतें डेमेज हो गई थीं।

सुरक्षा उपायों का अन्दाज इसी से लगाया जा सकता है कि जब भास्कर ने फायर ऑफिस से पता किया तो मुख्य फायर ऑफिसर संजय शर्मा का कहना था कि पार्क संचालक ने कोई एनओसी नहीं ली है। जबकि नॉर्म्स के अनुसार एनओसी लेनी चाहिए। इसकी जांच की जाएगी। वहीं पार्क संचालन को लेकर सक्षम स्वीकृति कहां से ली गई, इसका भी पता नहीं चला है।

मृतक के दोस्त ने अज्ञात के खिलाफ आदर्श नगर पुलिस थाने में हत्या का मामला दर्ज करा दिया। लेकिन संचालक पवन जैन ने वाटर पार्क में ऐसे किसी हादसे से ही इनकार कर दिया। युवक अपने दोस्तों-परिवार के साथ घूमने के लिए आया था। हादसा 30 मई को हुआ था। युवक ने शुक्रवार को इलाज के दौरान दम तोड़ा।

यपुर मारवाड़ निवासी पूजा किशनानी व अजमेर निवासी जया जया जोधानी।

यपुर मारवाड़ निवासी पूजा किशनानी व अजमेर निवासी जया जया जोधानी।

बोले प्रत्यक्षदर्शी-पुख्ता हो सुरक्षा व्यवस्था, ताकि भविष्य में न हो ऐसा हादसा

प्रत्यक्षदर्शी रायपुर मारवाड़ निवासी पूजा किशनानी व अजमेर निवासी जया जया जोधानी ने बताया कि 30 मई को हम सभी पार्क में एन्जॉय करने गए। वे भी पूल में थे। इसी दौरान तेज गति से युवक आया और उनकी आंखों के सामने दूसरे युवक के पेट से जा टकराया। बाद में पता चला की युवक की आतें और नसें डेमेज हो गई। युवक दर्द से चीख रहा था। वहां सिक्योरिटी की कोई व्यवस्था नहीं थी। संचालको को अलर्ट भी किया कि यहां लिमिट से ज्यादा लोग है, लेकिन कोई ध्यान नहीं दिया गया। हादसे में मरे महबूब खान को न्याय दिलाना चाहिए ताकि भविष्य में ऐसा कोई हादसा नहीं हो।

मृतक का दोस्त बोला-कमा रहे हो तो सुरक्षा भी करें

मृतक के साथ में मौजूद दोस्त नरेश आहूजा ने कहा कि स्लाइड के ऊपर और नीचे दोनों तरफ वाटर पार्क के प्रशिक्षित कर्मचारियों की मौजूदगी जरूरी है। ताकि काेई हादसे का शिकार नहीं हाे, मौजूद तो थे, लेकिन कोई ध्यान नहीं दे रहे। हादसा होने के बाद भी हम लोग ही उसे अस्पताल लेकर आए। वहां कोई ध्यान नहीं दिया गया। अभी गर्मी का सीजन है और यहां भीड़ ज्यादा ही रहती है। उसके हिसाब से सुरक्षा को लेकर कोई इंतजाम नहीं है।

बिरला वाटर सिटी पार्क-फाइल फोटो

बिरला वाटर सिटी पार्क-फाइल फोटो

साथ में आए दोस्त ने बताई ऐसे हुई घटना

शेख जियादुल ने बताया कि 30 मई को महबूब व हम लोग परिवार सहित अजमेर आए थे। दोपहर 2 बजे बिड़ला वाटर सिटी पार्क पहुंचे। 5 बजे करीब ऊपर से आ रहे पाइप में तेज गति से एक युवक आया। पूल में खड़े महबूब से टकराया, जिससे वह गिर गया। जोर-जोर से चिल्लाने लगा और वो उठ नहीं पा रहा था। उसे हॉस्पिटल लेकर गए। हॉस्पिटल में सब कुछ ठीक बताया। इसके बाद उसे घर ले गए। दूसरे दिन पेट में तकलीफ हुई तो फिर हॉस्पिटल आए। लेट हो गए तो उस दिन जांच नहीं हुई। दूसरे दिन जांच हुई और जांच में पाया कि आंत डैमेज है और ऑपरेशन करना पड़ा। इलाज चल रहा था और शुक्रवार को मौत हो गई।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular