Friday, March 29, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: CG न्यूज़- चिटफंड घोटाले में हुई थी मनी लॉड्रिंग..CM...

BCC News 24: CG न्यूज़- चिटफंड घोटाले में हुई थी मनी लॉड्रिंग..CM भूपेश का हमला; बोले- रमन सिंह और उनके परिवार के लोग थे कंपनी के ब्रांड एंबेसडर, अभी तक 40 करोड़ की संपत्ति ही खोज पाए, 6 हजार करोड़ की हुई थी लूट

रायपुर: छत्तीसगढ़ में पिछले दशक के दौरान चिटफंड कंपनियों के नाम पर हुए फर्जीवाड़े में मनी लॉड्रिंग हुई थी। ऐसा मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने खुद कहा है। गौरेला-पेण्ड्रा-मरवाही जिले के दौरे से वापस लौटे मुख्यमंत्री ने कहा, चिटफंड कंपनियों ने जनता से छह हजार करोड़ रुपए के करीब लूट की। अब तक उनकी संपत्ति से 40 करोड़ रुपए ही वापस मिल पाया है। इसका मतलब है कि मनी लॉड्रिंग हुई थी।

रायपुर पुलिस परेड मैदान पत्रकारों से चर्चा में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा, चिटफंड मामले में आम जनता का हजारों करोड़ रुपए लूटकर कंपनी ले गई। उसके ब्रांड एंबेसडर कौन थे, रमन सिंह और उनके परिवार के लोग। उनका सांसद बेटा था। खूब प्रचार किए लोग। मैं केंद्र सरकार और ED-प्रवर्तन निदेशालय से निवेदन करता हूं कि आम जनता के छह हजार करोड़ रुपए लेकर चिटफंड कंपनियां भाग गईं। उनकी संपत्ति तो हम लोग खोज लिए। अभी तक 40 करोड़ रुपए ही वापस कर पाए हैं। लेकिन लूट का जो आंकड़ा हम लोग निकाले हैं वह छह हजार करोड़ के आसपास का है। इसका मतलब है कि मनी लांड्रिंग हुआ है।

सीएम ने कहा मनी लांड्रिंग हुआ तो ED को इसकी जांच लेकर कार्रवाई करनी चाहिए। क्या रमन सिंह इसके लिए तैयार हैं। मुख्यमंत्री ने नागरिक आपूर्ति निगम-नान घोटाला मामले में भी पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह पर निशाना साधा। उन्होंने कहा, ED को यह बताना चाहिए कि CM मैडम कौन हैं। ED के पास है ना वह केस, उसे बताना चाहिए। उसमें कार्रवाई करनी चाहिए।

भाजपा और केंद्र सरकार को असफल बताया

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा, जनता को समझना होगा कि ये वोट किसी और मुद्दे पर मांगते हैं और काम कुछ और करते हैं। केंद्र में जो सरकार अभी बैठी हुई है उसे राज चलाना नहीं आता। ट्रेनें वे चला नहीं पा रहे हैं। एयरपोर्ट संचालित नहीं कर पा रहे हैं। सार्वजनिक उपक्रम वे संचालित नहीं कर पा रहे हैं। पावर प्लांट को कोयला उपलब्ध नहीं करा पा रहे हैं। किसानों को खाद उपलब्ध नहीं करा पा रहे हैं और नौजवानों को रोजगार नहीं दे पा रहे हैं। अग्निवीर लाना इसका जीता-जाता उदाहरण है। उन्होंने कहा, आम जनता की कसौटी पर केंद्र सरकार बुरी तरह असफल रही है।

केंद्र सरकार पर महंगाई बढ़ाने का आरोप भी लगाया

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा, एक तरफ आम जनता, किसानों-मजदूरों, महिला अथवा नौजवान की आमदनी में वृद्धि करने का काम छत्तीसगढ़ की सरकार कर रही है, कांग्रेस की सरकार कर रही है। दूसरी तरफ केंद्र में बैठी भाजपा की सरकार है जाे गैस के भाव बढ़ा रहे हैं, डीजल के भाव बढ़ा रहे हैं, पेट्रोल के दाम बढ़ा रहे हैं, खाद की कीमतें बढ़ा रहे हैं। कोयले का संकट पैदा कर दिया है। आज तीन गुना-चार गुना अधिक कीमत पर विदेश से कोयला लाएंगे तो बिजली उत्पादन के लागत में वृद्धि होगी। उसका भार भी आम जनता पर ही पड़ेगा।

एंकर की गिरफ्तारी विवाद पर कहा-यूपी पुलिस अपराधी को बचा रही है

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा, यूपी पुलिस अपराधियों को बचाने की कोशिश कर रही है। उसे सहयोग करना चाहिए था, लेकिन वे बचाने की कोशिश में थे। भाजपा न्यायालय के किसी आदेश को नहीं मान रही है। अभी दिल्ली की गिरफ्तारी में बाधा उत्पन्न की। नुपुर शर्मा के मामले में जिस तरह सुप्रीम कोर्ट का बयान आया है, भाजपा समर्थित लोग उस निर्णय को जिस प्रकार से ट्रोल किए हैं। ये न्यायालय और संविधान को कमजोर करना चाहते हैं। ये अपने हिसाब से एजेंडा चलाना चाहते हैं।

अब विधानसभा सत्र के बाद दौरे पर जाएंगे मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बताया, सरगुजा और बस्तर संभाग की सभी विधानसभाओं का दौरान पूरा हो चुका है। बिलासपुर संभाग में गौरेला-पेण्ड्रा-मरवाही भी कल पूरा हाे गया। मैं समझता हूं कि भेंट-मुलाकात का पहला चरण पूरा हुआ। अभी मानसून सक्रिय है। किसान और मजदूर खेतों पर हैं। विधानसभा सत्र के बाद मौसम देखकर फिर आगे का दौरा होगा। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने 4 मई से विधानसभावार भेंट-मुलाकात कार्यक्रम की शुरुआत की थी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular