Saturday, April 27, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: BIG न्यूज़- ट्रेन के इंजन के नीचे बैठकर सफर.....

BCC News 24: BIG न्यूज़- ट्रेन के इंजन के नीचे बैठकर सफर.. 190 KM दूर तक आया; पानी मांगने की आवाज आई तो खुला राज

बिहार: ट्रेन से सफर… आम बात है। लेकिन, उसके इंजन के नीचे घुसकर सफर, वो भी 190 किलोमीटर का… है न हैरत की बात। एक शख्स ने राजगीर से गया तक 190 किलोमीटर की दूरी ट्रेन के इंजन के नीचे घुसकर पूरी की। गया रेलवे स्टेशन पर ड्राइवर जब नीचे उतरा तो इंजन के नीचे से पानी मांगने की आवाज सुनी। ड्राइवर ने देखा तो रेलवे अफसरों को सूचना दी। आरपीएफ और अन्य लोगों की मदद से उसे खींचकर बाहर निकाला गया।

घटना सोमवार की सुबह 4 बजे गया स्टेशल पर राजगीर-पटना-गया वाराणसी-सारनाथ बुद्ध पूर्णिमा एक्सप्रेस की है। घटना के बाद शख्स गायब हो गया। ड्राइवर के मुताबिक वह ट्रेन के इंजन के नीचे सेंट्रल मोटर (ट्रैक्शन मोटर) के पास बैठा था। रेल कर्मचारियों का कहना है कि जिस स्थान पर वह व्यक्ति था वहां घुसकर बैठना नामुमकिन सा है। रेल कर्मी विक्षिप्त बता रहे हैं।

सेंट्रल मोटर (ट्रैक्शन मोटर), जहां शख्स बैठा था।

सेंट्रल मोटर (ट्रैक्शन मोटर), जहां शख्स बैठा था।

इंजन के नीचे से पानी मांगने की आवाज आई तो खुला राज

बुद्ध पूर्णिमा एक्सप्रेस राजगीर से पटना होते हुए सोमवार की सुबह करीब 4 बजे गया पहुंची थी। उस ट्रेन के ड्राइवर एस चौधरी ने इंजन से उतरकर प्लेटफॉर्म पर कदम रखा ही था कि इंजन के नीचे से किसी व्यक्ति की पानी मांगने की आवाज उन्हें सुनाई दी। पानी मांगे जाने की आवाज सुन कर वह कुछ पल के लिए चौंक गए, लेकिन टॉर्च के सहारे इंजन के नीचे उन्होंने देखा तो किसी व्यक्ति के फुसफुसाने की आवाज सुनाई दी। आवाज सेंट्रल मोटर के निकट से आ रही थी।

इंजन के नीचे जाना बेहद ही कठिन है

इस बात की सूचना उन्होंने तुरंत डिप्टी एसएस को दी। इसकी जानकारी आरपीएफ पोस्ट को भी दी गई। इसके बाद आरपीएफ और रेल मुसाफिरों की मदद से किसी तरह से उस व्यक्ति को बाहर निकाला। रेलवे के जानकारों का कहना है कि इंजन w A P-7 मॉडल ABB इंजन है। इसके नीचे किसी व्यक्ति का जाना बेहद कठिन है और वहां जाकर बैठ जाना तो और भी कठिन है।

इधर, जिस व्यक्ति को ट्रेन के इंजन से निकाला गया उसकी पहचान नहीं हो सकी। वह विक्षिप्त है। इस मसले पर कोई भी अधिकारी अब कुछ भी बोलने से कतरा रहे हैं। हर कोई अब पल्ला झाड़ रहा है। इसके पीछे कारण यह भी है कि जीएम फिलहाल धनबाद में पहुंचे हुए हैं। ऐसे में रेलवे का कोई भी कर्मी कुछ भी कहने से कतरा रहे हैं।

राजगीर के यार्ड से बैठा होगा

रेलवे कर्मचारियों के मुताबिक ट्रेन राजगीर से चली थी। राजगीर से गया तक ट्रेन 6 स्टेशनों पर रुकती है। इन जगहों पर 2 से 10 सेकेंड तक स्टाॅप है। इस बीच इंजन के नीचे जाकर बैठना संभव नहीं है। जब राजगीर में इंजन यार्ड में खड़ा होगा तब वह बैठा होगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular