Saturday, May 18, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबा8 किलो चांदी के गहनों के साथ महिला गिरफ्तार... ओडिशा से चोरी...

8 किलो चांदी के गहनों के साथ महिला गिरफ्तार… ओडिशा से चोरी कर बिलासपुर में गहने बेच रही थी, ग्राहक और कारीगर बनकर पुलिस ने दबोचा

BILASPUR: बिलासपुर में पुलिस ने एक महिला को करीब आठ किलो चांदी के गहनों के साथ गिरफ्तार किया है। महिला ओडिशा से इसे चोरी कर लाई थी, जिसे आसपास के गांव में बेच रही थी। उसे पकड़ने के लिए दो पुलिसवाले कारीगर और ग्राहक बनकर पहुंचे थे। जब्त चांदी की कीमत पांच लाख 60 हजार रुपए बताई जा रही है। मामला कोनी थाना क्षेत्र का है।

शहर और आसपास के इलाकों में लगातार हो रही चोरी की घटनाओं को देखते हुए SP संतोष सिंह ने सभी थाना प्रभारियों को संदेहियों पर नजर रखने और पूछताछ करने के निर्देश दिए थे। इसके साथ ही सूचना तंत्र मजबूत कर संदेहियों की जानकारी जुटाने लोगों की मदद लेने के लिए कहा था।

कोनी पुलिस की टीम भी संदेहियों की जानकारी जुटा रही थी, तब पता चला कि एक महिला पिछले कुछ समय से घूम-घूमकर आसपास के गांव में चांदी के गहने बेच रही है। वह पहले रोजी-मजदूरी करती थी और अब अचानक से जेवर बेचने लगी है। इस पर पुलिस ने महिला की जानकारी जुटाई, तब पता चला कि वह सिविल लाइन क्षेत्र के कस्तूरबा नगर में रहती है।

एक सप्ताह तक किया पीछा, कारीगर और ग्राहक बनकर पहुंची
महिला की जानकारी जुटाने के बाद पुलिस ने एक सप्ताह तक उसकी गतिविधियों पर नजर रखती रही। पहले पुलिस को लगा कि वह गिलेट धातु से बने गहनों को चांदी बताकर बेच रही है। यही वजह है कि पुलिस ने पहले गहनों की जानकारी ली। फिर महिला को पकड़ने के लिए ग्राहक और कारीगर बनकर जाल बिछाया। बुधवार को प्रधान आरक्षक अजय चौरसिया और आरक्षक प्रकाश तिवारी ने महिला से जेवर खरीदने के बहाने से गतौरी बुलाया। फिर गहनों के साथ उसे पकड़ लिया। उससे पूछताछ के बाद उसके कस्तूरबा नगर स्थित घर में दबिश देकर करीब आठ किलो वजनी चांदी के गहने बरामद किया गया है।

महिला से बड़ी मात्रा में चांदी के गहने बरामद किया गया है।

महिला से बड़ी मात्रा में चांदी के गहने बरामद किया गया है।

6 माह पहले ओडिशा से गहनों को चोरी कर लाई थी महिला
पुलिस ने उससे पूछताछ की, तब वह गोलमोल जवाब देने लगी। सख्ती से पूछताछ में उसने अपना नाम बताया। महिला ने पुलिस को बताया कि करीब छह माह पहले वह ओडिशा से गहनों को चोरी कर लाई थी। इसके बाद आसपास के गांव में वह जेवरों को बेच रही थी।

घुटकू है गांव, कस्तूरबा नगर में रहती है महिला
पुलिस की पूछताछ में पता चला कि महिला पुन्नी बाई लोनिया मूलत: कोनी क्षेत्र के ग्राम घुटकू की रहने वाली है। उसके पति नवल सिंह की मौत हो चुकी है। इसके बाद से वह कस्तूरबा नगर में रहती है। महिला की गतिविधियों को देखकर लोगों को शक हुआ और उन्होंने पुलिस को जानकारी दी।

महिला के सहयोगियों का पता नहीं लगा पाई पुलिस
आरोपी महिला से बड़ी मात्रा में चांदी के गहनों को बरामद किया गया है, जिसे देखकर आशंका है कि इस वारदात में उसके और भी सहयोगी होंगे। अकेली महिला इस तरह से चोरी करने की हिम्मत नहीं जुटा सकती। लेकिन, पुलिस आरोपी महिला से उसके सहयोगियों की जानकारी नहीं जुटा पाई है। पुलिस का कहना है कि महिला से पूछताछ की जा रही है। इसके साथ ही उसे जानने वालों की जानकारी जुटाकर उसके सहयोगियों की पतासाजी की जाएगी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular