Friday, April 26, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: कोरबा- आपसी रंजिश में युवक की हत्या.. दर्जनभर से...

BCC News 24: कोरबा- आपसी रंजिश में युवक की हत्या.. दर्जनभर से अधिक लोगों ने किया लाठी-डंडे और धारदार हथियार से हमला; घर में घुसकर की तोड़फोड़

छत्तीसगढ़: कोरबा में गुरुवार रात लाठी-डंडे और धारदार हथियार से हमला कर एक युवक की हत्या कर दी गई। वारदात कोतवाली थाना इलाके के सीतामणि कुंज नगर बस्ती की है। यहां पुरानी रंजिश में कृष्णा यादव नाम के युवक के घर आरोपियों ने जमकर तोड़फोड़ की और उस पर जानलेवा हमला कर दिया।

हमले में 26 साल के कृष्णा की मौत हो गई, वहीं उसका छोटा भाई गंभीर रूप से घायल हो गया। परिवार के अन्य सदस्यों को भी मामूली चोट आई है। आरोपी नशे में धुत होकर आए थे। उन्होंने इलाके में जमकर उत्पात मचाया, जिससे आसपास के लोग भी डर गए। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर कोतवाली थाना पुलिस पहुंची। पुलिस ने परिवार वालों और आसपास के लोगों के बयान लिए हैं और शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवाया है।

घटनास्थल पर जांच करती हुई पुलिस।

घटनास्थल पर जांच करती हुई पुलिस।

मृतक कृष्णा यादव के छोटे भाई विक्की यादव ने बताया कि 18 अगस्त को भाजपा के वरिष्ठ नेता विकास महतो का जन्मदिन था। इस मौके पर आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने के लिए उसका बड़ा भाई कृष्णा अपने कुछ दोस्तों के साथ गया था। वहां पर मोती सागर पारा के कुछ युवकों के साथ उसका विवाद हो गया था। गुरुवार 25 अगस्त की रात कृष्णा ऑटो डील में काम करने के बाद रात लगभग 10 बजे घर पहुंचा। इस दौरान कुछ युवक उसके पीछे-पीछे आ गए। देखते ही देखते काफी संख्या में और युवक आ गए और उसके साथ हाथापाई शुरू कर दी।

थाने के बाहर जमा लोग।

थाने के बाहर जमा लोग।

लड़ाई-झगड़े की आवाज सुनकर घरवाले घर से बाहर निकले और देखा कि सभी कृष्णा पर लाठी-डंडे, पत्थर और धारदार हथियार से हमला कर रहे हैं। बीच-बचाव करने पहुंचे परिवार के लोगों से भी आरोपियों ने हाथापाई की। मृतक के भाई ने कहा कि कुछ युवकों ने उसके भाई को घेर रखा था और बुरी तरह मार रहे थे। इससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। वारदात को अंजाम देकर सभी युवक मौके से फरार हो गए।

मृतक के परिजन।

मृतक के परिजन।

मृतक के भाई ने बताया कि मारपीट के दौरान उसने डायल 112 और कोतवाली पुलिस को भी फोन किया, लेकिन तब तक आरोपी हत्या कर फरार हो चुके थे। उसने कहा कि जब उसके भाई के साथ मारपीट की जा रही थी, इस दौरान उसने आसपास लोगों से भी मदद मांगी, लेकिन कोई व्यक्ति अपने घर से बाहर नहीं निकला, सब तमाशबीन बनकर सिर्फ वारदात को होते हुए देखते रहे।

मृतक का छोटा भाई विक्की यादव।

मृतक का छोटा भाई विक्की यादव।

कोतवाली थाना प्रभारी राजीव श्रीवास्तव ने बताया कि दो पक्षों में मारपीट की घटना में एक युवक की मौत हो गई है, वहीं परिवार के कुछ लोगों को भी चोट लगी है। उन्होंने कहा कि युवकों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। बहुत जल्द मामले का खुलासा हो जाएगा। इधर इस घटना के बाद मृतक के परिजन और बस्तीवासी काफी संख्या में कोतवाली थाने पहुंचे, जहां उन्होंने आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की।

घर में की गई तोड़फोड़।

घर में की गई तोड़फोड़।

घटना के बाद से कुंजनगर बस्ती में दहशत का माहौल है। पुलिस ने उन्हें आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का भरोसा दिलाया है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular