Thursday, May 2, 2024
Homeछत्तीसगढ़रायपुरअमित शाह का छत्तीसगढ़ दौरा: केंद्रीय गृह मंत्री ने ​​​​​​​बीजापुर नक्सली एनकाउंटर...

अमित शाह का छत्तीसगढ़ दौरा: केंद्रीय गृह मंत्री ने ​​​​​​​बीजापुर नक्सली एनकाउंटर में शहीद जवानों को जगदलपुर में श्रद्धांजलि दी, अफसरों के साथ बैठक भी करेंगे…

जगदलपुर/बीजापुर/रायपुर/ बीजापुर में नक्सली एनकाउंटर के बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का आज एक दिन का छत्तीसगढ़ दौरा है। यहां उन्होंने मुठभेड़ में शहीद हुए जवानों को जगदलपुर में श्रद्धांजलि दी। इसके बाद सीनियर ऑफिसर्स के साथ मीटिंग करेंगे। इन दोनों कार्यक्रमों के दौरान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी उनके साथ हैं। गृह मंत्री बीजापुर में बासागुड़ा स्थित CRPF के कैंप भी जा सकते हैं।

वापसी में शाह रायपुर के अस्पतालों में भर्ती घायल जवानों से मिलेंगे। श्रद्धांजलि के बाद जवानों के शव उनके घरों के लिए रवाना किए जाएंगे। इससे पहले, मुख्यमंत्री बघेल ने असम दौरे से लौटने के बाद कहा था कि यह मुठभेड़ नहीं, युद्ध हुआ है। नक्सलियों की यह अंतिम लड़ाई है। उनकी मांद में घुसकर जवानों ने उन्हें मारा है।

इस नक्सली हमले के बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सीएम भूपेश बघेल से बात की थी और उन्हें केंद्र की ओर से हर संभव मदद का भरोसा दिया था। - Dainik Bhaskar

इस नक्सली हमले के बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सीएम भूपेश बघेल से बात की थी और उन्हें केंद्र की ओर से हर संभव मदद का भरोसा दिया था।

रविवार को शाह ने बघेल से की थी बात
बीजापुर में नक्सली हमले में 23 जवानों के शहीद होने की खबर के बाद रविवार को अमित शाह ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से फोन पर बात की थी। शाह ने पूरी घटना के संबंध में विस्तार से चर्चा की। सीएम ने सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ की मैदानी स्थिति की जानकारी दी। शाह ने मुख्यमंत्री से कहा कि केंद्र से जो भी मदद की जरूरत होगी वह, राज्य को दी जाएगी। इसके बाद शाह के CRPF के DG कुलदीप सिंह को घटनास्थल जाने के लिए कहा था।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular