Thursday, May 2, 2024
Homeछत्तीसगढ़सरगुजा संभाग में कोरोना संक्रमण से दूसरे बच्चे की मौत:​​​​​​​ अंबिकापुर मेडिकल...

सरगुजा संभाग में कोरोना संक्रमण से दूसरे बच्चे की मौत:​​​​​​​ अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज में 6 साल के मंदबुद्धि बच्चे ने इलाज के दौरान दम तोड़ा, 8 मई को 8 साल की बच्ची की गई थी जान

अंबिकापुर: छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर में कोरोना संक्रमण के चलते 6 साल के बच्चे की मौत हो गई। वह सेरिब्रल पाल्सी से पीड़ित था। बच्चे का उपचार अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज में चल रहा था। सरगुजा संभाग में 10 साल से कम उम्र के यह दूसरे बच्चे की संक्रमण से मौत हुई है। इससे पहले बलरामपुर जिले की 8 साल की एक बच्ची की उपचार के दौरान मौत हुई थी।

4 और 9 माह के दो बच्चे अभी भी अस्पताल में भर्ती
सरगुजा जिले के उदयपुर इलाके का रहने 6 साल का बच्चा सेरिब्रल पाल्सी (मंदबुद्धि) से पीड़ित था। बच्चे को गंभीर हालत में बुधवार को मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था। इलाज के बाद भी उसकी तबीयत में सुधार नहीं हुआ और गुरुवार रात उसकी मौत हो गई। वहीं चार माह और 9 माह के दो बच्चे अभी अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती हैं।

21 दिन पहले मेडिकल कॉलेज में बच्ची की भी हुई थी मौत
इससे करीब 21 दिन पहले 8 मई की सुबह 8 साल की बच्ची की भी संक्रमण से मौत हो गई थी। बलरामपुर की रहने वाली बच्ची कोरोना पॉजिटिव मिली थी। तबीयत बिगड़ने पर उसे 2 मई को अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था। हालांकि उसकी हालत में सुधार नहीं हो सका। डॉक्टरों ने बचाने की भी कोशिश की, लेकिन सफल नहीं हुए।

प्रदेश में बन रहा बच्चों का पहला कोविड केयर सेंटर
वहीं कोरोना की तीसरी लहर को देखते हुए छत्तीसगढ़ सरकार रायपुर में बच्चों के लिए अलग से 100 बेड का अस्पताल तैयार कर रही है। आयुर्वेदिक महाविद्यालय में बन रहा यह पहला अस्पताल कोविड संक्रमित बच्चों के लिए होगा। वहीं राज्य के अन्य जिलों में भी संक्रमित बच्चों के इलाज के लिए ICU समेत 20 बिस्तरों की व्यवस्था की जा रही है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular