Friday, April 26, 2024
Homeसरगुजाअन्नदाता की मौत: सरगुजा जिले के किसान ने कर ली खुदकुशी, ट्रैक्टर...

अन्नदाता की मौत: सरगुजा जिले के किसान ने कर ली खुदकुशी, ट्रैक्टर की किश्त ना चुका पाने की वजह से था परेशान…

तस्वीर किसान दशन की है। परिवार वालों ने बताया कि पैसों की तंगी से परेशान होकर उसने शराब पीना शुरु कर दिया था।

  • सरगुजा जिले के बबोली थाने के धौरपुर गांव का मामला, दो दिन पहले पी लिया था कीटनाशक
  • इलाज के दौरान तोड़ा दम, आर्थिक तंगी की जानकारी मृत किसान के बेटे ने पुलिस को दी

सरगुजा/ छत्तीसगढ के सरगुजा जिले में एक किसान ने खुदकुशी कर ली। दरअसल आर्थिक परेशानी से जूझ रहे किसान को जब कुछ नहीं सूझा तो उसने जिंदगी खत्म करने की सोची। किसान ने कीटनाशक पी लिया। इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया। बबोली थाने की पुलिस इस मामले की छानबीन कर रही है।

यह पूरा मामला
खुदकुशी करने वाले किसान का नाम दशन था। यह अपने परिवार के साथ धौरपुर गांव में रहता था। 12 दिसंबर की रात उसने परिवार के साथ मिलकर खाना खाया और अपने कमरे में सोने चला गया। आधी रात को उसकी तबीयत अचानक बिगड़ने लगी। दशन ने बेटे से कहा कि उसने कीटनाशक पी लिया है। पड़ोस के लोगों की मदद से उसे स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया गया। अगले दिन 13 दिसंबर को डॉक्टर ने उसे अंबिकापुर के जिला अस्पताल रेफर कर दिया। जहां अब इलाज के दौरान दशन की मौत हो गई।

आर्थिक तंगी का खुलासा
मृतक के बेटे रामजन्म ने पुलिस को अपना बयान दिया है। उसने बताया कि 2 साल पहले उसके पिता ने महिंद्रा का एक ट्रैक्टर खरीदा था। खेती- किसानी के काम में आई दिक्कतों की वजह से परिवार की माली हालत बिगड़ी और ट्रैक्टर की किश्त नहीं पटा सका। हर महीने 8 हजार रुपए की किश्त बैंक में ना देने से कर्ज का बोझ बढ़ गया। इन्हीं बातों से परेशान होकर दशन अधिक शराब भी पीने लगा। जिंदगी खत्म करने की चाहत से उसने जहर पी लिया और जान देने की कोशिश की। इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular