Saturday, May 18, 2024
Homeछत्तीसगढ़BCC NEWS 24: छत्तीसगढ़- कवर्धा कांड: राज्यपाल अनुसुइया उइके ने सीएम से...

BCC NEWS 24: छत्तीसगढ़- कवर्धा कांड: राज्यपाल अनुसुइया उइके ने सीएम से मांगी रिपोर्ट, पत्र में लिखा है कि वस्तुस्थिति से मुझे भी अवगत करावें

रायपुर: राज्यपाल अनुसुइया उइके ने कबीरधाम की घटना के संबंध में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को पत्र लिखा है। राज्यपाल ने पत्र में कहा है कि राजनीतिक एवं सामाजिक संगठन, वरिष्ठ नागरिकों के प्रतिनिधिमंडलों ने मुझसे व्यक्तिगत रूप से मिलकर कबीरधाम जिले में 3 एवं 4 अक्टूबर को हुई घटना की जानकारी देकर शीघ्र कार्रवाई कराने का अनुरोध किया है।

उनके ज्ञापन में कहा गया है कि जिला कबीरधाम में धार्मिक परंपरा के अनुरूप एक युवक द्वारा नवरात्रि पर्व के पूर्व लौहारा चौक में झंडा लगाया जा रहा था, जिसे थानेदार द्वारा बुलाकर निकलवाया गया। दूसरे समुदाय के द्वारा विवाद किया गया। इसकी वजह से वहां का माहौल खराब होकर अशांति फैल गई। प्रतिनिधिमण्डल द्वारा सौंपे गए ज्ञापन में तीन मांगे प्रस्तुत की हैं। पहला कवर्धा घटना की न्यायिक जांच कराई जाए। दूसरा एक पक्ष के जेल निरुद्ध व्यक्तियों को निशर्त रिहा किया जाए और तीसरा घटना के लिए जिम्मेदार व्यक्तियों के विरूद्ध कठोर कार्यवाही की जाए। कवर्धा में आमजनों एवं जनप्रतिनिधियों में आक्रोश है। इसे निष्पक्ष कार्यवाही से शांत किया जाना आवश्यक है, ताकि सम्पूर्ण प्रदेश में इस प्रकार की कार्यवाही, मिसाल बन सके। असामाजिक तत्व और कोई भी पक्ष किसी प्रकार से अशांति फैलाने की कोशिश न कर सके। राज्यपाल ने अपने पत्र में लिखा है कि आपके ध्यान में उक्त तथ्य लाते हुए चाहूंगी कि इन ज्ञापनों एवं घटना पर संज्ञान लेकर समुचित कार्यवाही करें। वस्तुस्थिति से मुझे भी अवगत करावें।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular