Sunday, April 28, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG: 28 वर्षीय महिला की हत्या मामले में खुलासा... पति का जिगरी...

CG: 28 वर्षीय महिला की हत्या मामले में खुलासा… पति का जिगरी यार ही निकला हत्यारा; दोस्त की पत्नी से दुष्कर्म का प्रयास, विफल हुआ तो पत्थर से सिर कुचलकर मार डाला

अंबागढ़ चौकी: ब्लाक के ग्राम मुरारगोटा में हुई 28 वर्षीय भूखी बाई लाटिया की हत्या का मामला सुलझ गया है। हत्या के आरोप में पुलिस ने गांव के ही 35 वर्षीय डाकेश मंडावी को गिरफ्तार किया है। डाकेश मृतिका के पति का करीबी दोस्त है। आरोपी ने महिला से दुष्कर्म का प्रयास किया था, लेकिन जब विफल हो गया तो उसने राज खुलने के डर से महिला की हत्या कर दी। मुरारटोला में रहने वाली भूखी बाई लाटिया का शव उसके खेत के पास 16 फरवरी की रात मिला था। शव खून से लथपथ था, मृतिका के सिर पर पत्थर से कई वार किए गए थे। महिला की हत्या की जानकारी मिलते ही चौकी पुलिस व फॉरेंसिक की टीम मौके पर पहुंची। पुलिस ने भूखी बाई के परिजनों से लेकर घर में आवाजाही करने वालों से पूछताछ शुरू की। तभी पुलिस की नजर डाकेश मंडावी पर पड़ी। डाकेश मृतिका के पति का मितान है।

खेत में अकेली है जानकर बुरी नीयत से पहुंचा आरोपी

पूछताछ में आरोपी डाकेश ने बताया कि भूखी बाई रोज खेत में फसल की रखवाली करने दोपहर में जाती थी। घटना वाले दिन भी वह दोपहर करीब 2 बजे खेत गई थी। जिसकी उसे जानकारी थी। वह भी दोपहर में भूखी बाई के खेत में पहुंच गया। आरोपी ने पहले उससे शारीरिक संबंध बनाने की मांग की, लेकिन मृतिका ने जब मना किया तो उसने दुष्कर्म का प्रयास शुरू कर दिया। लेकिन भूखी बाई ने खुद का बचाव किया और घटना की जानकारी अपने पति को देने की बात कहते हुए गांव की ओर भागने लगी।

पहले पत्थर से कुचला फिर साड़ी से गला घोंटा

मृतिका को गांव की ओर भागता देख डाकेश डर गया। घटना सार्वजनिक होने की डर से उसने पीछा कर भूखी बाई का रास्ता रोका। उससे जमकर मारपीट कर जमीन पर पटक दिया। इसके बाद पास मौजूद पत्थर से उसके सिर पर ताबड़तोड़ वार कर दिया। घटना में महिला गंभीर रुप से घायल हो गई। इसके बाद आरोपी ने मृतिका के ही साड़ी से उसका गला घोंट दिया। हत्या के बाद पत्थर को दूर खेत में फेंककर आरोपी गांव लौट गया और खुद भी मृतिका के पति के साथ आरोपी की पतासाजी में जुट गया।

अस्मत बचाने दी जान

दरअसल गांव में मितान रिश्ते की परंपरा है। मितान करीबी दोस्त होता है, जिसे घर के सदस्य के रुप में ही माना जाता है। इसी रिश्ते के चलते आरोपी डाकेश मृतिका के घर आता जाता रहता था, और उसकी नीयत बिगड़ गई। लेकिन भूखी बाई ने तमाम डर, धमकी और मारपीट के बाद भी अस्मत को बचाए रखने की हिम्मत दिखाई।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular