Sunday, April 28, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाChhattisgarh : नेशनल हाइवे पर बाइक और स्कूटी की टक्कर, एक की...

Chhattisgarh : नेशनल हाइवे पर बाइक और स्कूटी की टक्कर, एक की मौत, 4 लोग जख्मी, पुल पर बाइक उछलने से हादसा; एक घंटे बंद रहा हाइवे

सरगुजा: नेशनल हाइवे 43 में बाइक व स्कूटी की भिड़ंत में बाइक सवार एक युवक की मौत हो गई वहीं चार अन्य घायल हो गए। घायलों में एक की हालत गंभीर है। घायलों को एक घंटे बाद सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बतौली में उपचार मिल सका। गंभीर रूप से घायल सवार को अंबिकापुर रेफर कर दिया गया है। घटना के बाद मौके पर एक घंटे तक एनएच जाम रहा।

जानकारी के मुताबिक, घटना नेशनल हाइवे में बतौली के पुल के पास बाइक के उछलकर अनियंत्रित होने के कारण हुई। डिलक्स बाइक सवार जशपुर जिले के पंडरापाट थाना अंतर्गत गेरसा निवासी देवधारी नगेसिया (25) अपने साले प्रभु (18) एवं सुरजो बाई (40) शनिवार सुबह दशगात्र कार्यक्रम से वापस घर लौट रहे थे।

बतौली पहुंचने से पहले पुल में तेज रफ्तार बाइक उछलकर सामने से जा रही हीरो स्कूटी सवारों से टकरा गई। टक्कर से स्कूटी सवार मनोज गुप्त (50) और मनोज गुप्ता पिता स्व. पारस नाथ गुप्ता (48) गिर गए।

अस्पताल में घायलों को देर से मिला उपचार

अस्पताल में घायलों को देर से मिला उपचार

बाइक चालक की मौके पर मौत
हादसे में बाइक के तीनों सवार सड़क पर उछलकर जा गिरे। हादसे में सिर में गंभीर चोट के कारण देवधारी की मौके पर मौत हो गई। वहीं प्रभु के सिर में भी गंभीर चोट आईं। सुराजो, मनोज गुप्त और मनोज गुप्ता के हाथ पैर में चोटें आई हैं।

एसडीएम रवि रही ने भेजा अस्पताल
हादसे के करीब 15 मिनट बाद सीतापुर से अंबिकापुर जा रहे सीतापुर एसडीएम रवि राही मौके पर पहुंचे। उन्होंने एंबुलेंस के लिए बीएमओ को फोन किया, परंतु एम्बुलेंस के ड्राइवर उपलब्ध नहीं होने के कारण एसडीएम ने अपने बोलेरो के चालक को घायलों को अस्पताल पहुंचाने कहा। मौके पर डायल 112 की वाहन पहुंच गई तो उसमें घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बतौली तक पहुंचाया गया।

एनएच पर वाहनों की लगी कतार

एनएच पर वाहनों की लगी कतार

एक घंटे एनएच जाम, वाहनों की लगी कतार
साढ़े दस बजे दुर्घटना हुई और घायलों को अस्पताल ले जाते साढ़े ग्यारह बजे गए। मौके पर दोनों ओर वाहनों की कतार लग गई। नेशनल हाइवे 43 में सघन आवागमन होने के कारण एक घंटे में ही सैकड़ां वाहनो की कतार लग गई। घायलों व युवक को शव को हटाने के बाद मार्ग में आवागमन शुरू हो सका।

एक घंटे बाद शुरू हो सका उपचार
दुर्घटना में चार घायल एक साथ पहुंचे तो उनका उपचार शुरू करने में एक घंटे से ज्यादा का समय लग गया। गंभीर रूप से घायल प्रभु को वार्ड के एक बेड में लिटा कर भगवान भरोसे छोड़ दिया गया था। यहां बताया गया कि उसे अंबिकापुर रेफर कर दिया गया है, अब वहीं उसका उपचार होगा। चिकित्सकों के उपलब्ध नहीं होने के कारण 30 बिस्तरीय अस्पताल रेफरल सेंटर के रूप में काम कर रहा है।

एंबुलेंस भी कंडम अवस्था में
सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बतौली में एक शव वाहन, एक महतारी एक्सप्रेस, एक एम्बुलेंस है। बतौली को प्रदाय की गई 108 एंबुलेंस और एक अन्य एंबुलेंस कंडम अवस्था में अस्पताल परिसर में खड़ी है। एक एंबुलेंस से बीएमओ दौरे पर थे। परिसर में हाट बाजार एंबुलेंस और महतारी एक्सप्रेस खड़ी थी परंतु ड्राइवर नहीं होने से घायलों को लेने तीन किलोमीटर तक नहीं जा सकी।

एनएच पर पुल बन रहा दुर्घटना का कारण
शनिवार को जहां बाइक के उछलने के कारण घटना हुई, इसी पुल पर एक माह पूर्व कुनकुरी निवासी एक युवक की बाइक उछलकर दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी, जिसमें उसकी मौत हो गई थी। पेट्रोल पंप से बतौली के बीच एक दर्जन से ज्यादा दुर्घटनाएं हो चुकी हैं। पुलिया के दोनों ओर ब्रेकर जैसा है जिससे वाहन उछल जाती हैं। एनएच ने इसे सुधारने की पहल नहीं की है।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular