Thursday, May 2, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: BIG न्यूज़- महाभारत के 'भीम' का निधन.. 74 साल...

BCC News 24: BIG न्यूज़- महाभारत के ‘भीम’ का निधन.. 74 साल की उम्र में बीमारी से मौत; स्पाइनल प्रॉब्लम से ग्रसित थे एक्टर, एशियन गेम्स में जीता था गोल्ड

नईदिल्ली: बीआर चोपड़ा की महाभारत के भीम यानी प्रवीण कुमार सोबती का 74 साल की उम्र में निधन हो गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार एक्टर स्पाइनल प्रॉब्लम से ग्रसित थे। हालांकि निधन की मुख्य वजह अभी तक सामने नहीं आई है। फिल्मों में काम करने से पहले प्रवीण एथलीट थे।

बीमार थे प्रवीण
पिछले साल एक मीडिया इंटरव्यू में प्रवीण कुमार ने कहा था कि मैं काफी समय से घर में ही रह रहा हूं। तबीयत ठीक नहीं रहती है, जिसके कारण डॉक्टर ने खाने में भी कई तरह के परहेज करने को बोला है। स्पाइनल प्रॉब्लम भी है। मेरी पत्नी वीणा मेरा देखभाल करती है। एक बेटी है जिसकी शादी हो चुकी है और अब वह मुंबई में रहती है।

अर्जुन अवॉर्डी थे प्रवीण
प्रवीण एक्टिंग में आने से पहले एक हैमर और डिस्कस थ्रो एथलीट थे। वह एशियन गेम्स में चार मेडल जिसमें 2 स्वर्ण,1 रजत और 1 कांस्य जीता था। उन्होंने दो ओलंपिक खेलों में भी भारत को रिप्रेजेंट किया है। खेल में अच्छे योगदान की वजह से उन्हें अर्जुन अवार्ड दिया गया था। इसके साथ ही प्रवीण को बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स (BSF) में डिप्टी कमांडेंट की नौकरी भी मिली थी। स्पोर्ट्स में सफल होने के बाद उन्होंने फिल्मों में आने का फैसला किया था।

प्रवीण का करियर
प्रवीण ने 1981 में आई फिल्म ‘रक्षा’ से अपनाा डेब्यू किया था। लेकिन उन्हें पहचान महाभारत के भीम से मिली थी। उनकी आखिरी फिल्म 1998 में आई ‘ट्रेन टू पाकिस्तान’ थी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular